Maruti Suzuki की नई गाड़ी XL6 भारतीय बाजार में 6 कलर ऑप्शन के साथ होगी पेश

दिग्गज ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की कार मारुति सुजुकी एक्सएल 6 (Maruti Suzuki XL6) कार दो वेरियंट और 6 कलर ऑप्शंस में लॉन्च की जाएगी।

Written by Newsroom Staff August 12, 2019 11:03 am

नई दिल्ली। दिग्गज ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की कार मारुति सुजुकी एक्सएल 6 (Maruti Suzuki XL6) कार दो वेरियंट और 6 कलर ऑप्शंस में लॉन्च की जाएगी। यह कार जीटा मैनुएल/ऑटोमेटिक और अल्फा मैनुअल/अल्फा ऑटोमेटिक वेरियंट में आएगी। इसके अलावा बायर्स को मेटैलिक प्लेटिनम सिल्वर, मेटैलिक मैग्मा ग्रे, प्राइम अबर्न रेड, पर्ल ब्रेव खाकी, पर्ल आर्टिक वाइट और नेक्सा ब्लू कलर ऑप्शन मिलेंगे। यह कार 21 अगस्त को लॉन्च की जाएगी।

maruti

बात करें कार के फीचर्स की तो मारुति एक्सएल6 कंपनी की 7 सीटर एमपीवी अर्टिगा पर आधारित है, लेकिन इसका लुक अर्टिगा से काफी अलग है। अर्टिगा के मुकाबले एक्सएल6 में नई एलईडी हेडलाइट्स, नए शेप का बोनट और नई डिजाइन में अर्टिगा से बड़ी ग्रिल दी गई है। ग्रिल के बीच में लंबी क्रोम पट्टी है, जो हेडलाइट यूनिट में दिए गए एलईडी डीआरएल (डेटाइम रनिंग लाइट्स) में मिलती है। बड़ी ग्रिल और प्लास्टिक क्लैडिंग के साथ दिया गया नए डिजाइन का बंपर कार के फ्रंट लुक को शानदार बनाता है। कार में सनरूफ नहीं मिलेगा, लेकिन इसमें रूफ रेल्स दिए गए हैं।

maruti 1

ये फीचर्स भी होंगे मौजूद

एक्सएल6 का कैबिन पूरी तरह ब्लैक कलर में है। इस 6 सीटर कार की दूसरी लाइन में आर्मरेस्ट के साथ दो अलग-अलग कैप्टन सीट्स मिलेंगी। इसके अलावा इस प्रीमियम कार में नया स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम, हाइट अजस्टेबल ड्राइवर सीट और रियर वॉशर/वाइपर जैसे फीचर्स होंगे। टॉप वेरियंट Alpha में रिवर्स कैमरा, लेदर सीट्स और क्रूज कंट्रोल की सुविधा भी मिलेगी। कंपनी इस कार को ब्लैक अलॉय वील्ज के साथ ड्यूल टोन कलर स्कीम में भी पेश कर सकती है।

maruti 2

इंजन

इस प्रीमियम कार में मारुति के स्मार्ट हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन होगा। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा। इस 6 सीट वाली प्रीमियम कार की कीमत अर्टिगा से करीब 50 हजार रुपये ज्यादा रहने की उम्मीद है।