जल्द लॉन्च होगी नई Royal Enfield Thunderbird, सामने आईं तस्वीरें

रॉयल एनफील्ड के चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। Royal Enfield नेक्स्ट-जेनरेशन Thunderbird लाने की तैयारी में है। अपकमिंग बाइक नेक्स्ट जनरेशन थंडरबर्ड एक्स (Thunderbird X) की कुछ लेटेस्ट तस्वीरें सामने आईं हैं

Avatar Written by: December 18, 2019 2:49 pm

नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड के चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। Royal Enfield नेक्स्ट-जेनरेशन Thunderbird लाने की तैयारी में है। अपकमिंग बाइक नेक्स्ट जनरेशन थंडरबर्ड एक्स (Thunderbird X) की कुछ लेटेस्ट तस्वीरें सामने आईं हैं, जिनमें ये बाइक अपने प्रोडक्शन फॉर्म में नजर आ रही है। पिछले काफी समय से इस बाइक की टेस्टिंग की भी तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आ रही हैं।

royalenfield thunderbird

नई जेनरेशन थंडरबर्ड में मौजूदा मॉडल वाली क्रूजर डिजाइन थीम को बरकरार रखा गया है। हालांकि, अलग लुक देने के लिए नई बाइक में कई बड़े बदलाव किए गए हैं। लीक तस्वीरों से साफ हुआ है कि नई रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड  में फ्लैटर हैंडलबार और पार्ट डिजिटल, सिंगल पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जबकि मौजूदा मॉडल में ट्विन पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है।

royalenfield thunderbird leak pictures

इस नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में बाइक से संबंधित ज्यादा जानकारी मिलने की उम्मीद है, जिनमें रियल टाइम फ्यूल इफिशन्सी और रेंज समेत अन्य डीटेल शामिल हैं। नई थंडरबर्ड की रियर और साइड स्टाइलिंग में भी बड़े बदलाव किए गए हैं। मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसका रियर फेंडर छोटा है। इंडिकेटर और ब्रेक लैम्प यूनिट मौजूदा मॉडल के मुकाबले नीचे लगाए गए हैं और इनकी डिजाइन भी अलग है।

हालांकि, इसका फ्यूल टैंक मौजूदा मॉडल जैसा ही लग रहा है। नई थंडरबर्ड के अलॉय वील्ज भी नए हैं। अभी थंडरबर्ड में सामान्य स्पोक स्टाइल अलॉय वील्ज हैं, जबकि नई बाइक में ‘Y’ शेप स्पोक के साथ नए अलॉय वील्ज दिए गए हैं।

इंजन में होगा बड़ा बदलाव

royalenfield thunderbird leak pictures
2020 रॉयल एनफील्ड बीएस-6 कम्पलाइंट के साथ आएगी और नए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इसमें नया इंजन और रिवाइज्ड साइकिल पार्ट्स भी मिलेंगे। बाइक में Interceptor 650 के जैसी डिजाइन वाला क्रैंककेस कवर देखने को मिल रहा है, जिसका मतलब ये है कि बाइक का इंजन एकदम नई डिजाइन का होगा और इसकी कैपेसिटी भी 350cc और 500cc से अलग होगी।

कब होगी लॉन्च

royalenfield thunderbird leak pictures

रॉयल एनफील्ड की ये न्यू रेंज बाइक 2020 की शुरुआत में लॉन्च हो सकती हैं। इसकी कीमत की बात करें तो ये मौजूदा मॉडल से करीब 10 हजार रुपए महंगी होंगी। Royal Enfield की इस BS-6 बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1।70 लाख रुपए से 1।75 लाख रुपए के बीच हो सकती है।