ओकिनावा ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और फीचर्स

इसी क्रम में ओकिनावा ने भारत में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ओकिनावा लाइट लॉन्च किया है। भारत में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 59,990 रुपये रखी गई है।

Written by: November 9, 2019 3:59 pm

नई दिल्ली। प्रदूषण से बचने के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल को विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। तो वहीं इस सिलसिले में ऐसी कई कंपनियां है जो इलेक्ट्रिक व्हीकल को लॉन्च कर रही है। बात करें फोर व्हीलर या टू व्हीलर की तो कई कंपनियों ने इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए इन वाहनों की अच्छी रेंज बाजार में लॉन्च की है।

okinawa

इसी क्रम में ओकिनावा ने भारत में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ओकिनावा लाइट लॉन्च किया है। भारत में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 59,990 रुपये रखी गई है। इस स्कूटर को हाल ही में भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। यह एक स्लो स्पीड स्कूटर है जिसे खासतौर पर यूथ और महिलाओं के लिए डिजाइन किया गया है। स्कूटर से शहर के अंदर कम दूरी का सफर तय किया जा सकता है। स्कूटर में लीथियम-आयन बैटरी दी गई है जो डिटैच की जा सकती है। ओकिनावा लाइट स्कूटर 3 साल की बैटरी और मोटर की वॉरंटी के साथ आता है।

okinawa electric scooter

फीचर्स की अगर बात करें, तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, तीन राइडिंग मोड्स (लो, हाई और एक्सीड) और डिस्प्ले पर बड़ा स्पीडोमीटर व टेकोमीटर और पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप जैसे फीचर्स मिलते हैं। स्टार्ट/स्टॉप बटन के बगल में स्टोरेज कम्पार्टमेंट के साथ यूएसबी चार्जर भी दिया गया है।

okinawa scooter

इस स्कूटर में 250 वाट BLDC मोटर दिया गया है जो कि वॉटरप्रूफ है। फुल चार्ज पर यह स्कूटर 50 से 60 किमी की दूरी तय कर सकता है। स्कूटर एल्युमिनियम अलॉय वील्ज के साथ आता है। स्कूटर की लंबाई 1790 mm है। चौड़ाई 710 mm और हाइट 1190mm है। इसके अलावा इस स्कूटर में LED हेडलाइट, LED विंकर्स, स्टाइलिश LED टेललैम्प्स, ऑटोमेटिक इलेक्ट्रॉनिक हैंडल, सेल्फ स्टार्ट पुश बटन दिया गया है।