Tata Altroz की प्री-बुकिंग शुरु, अगले साल होगी लॉन्च

टाटा अल्ट्रॉज नए ALFA ((ऐजल, लाइट, फ्लेक्सिबल और अडवांस्ड)) आर्किटेक्चर पर बना पहला मॉडल है और यह 45X कॉन्सेप्ट पर बेस्ड, जिसे 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था।

Written by: November 30, 2019 4:25 pm

नई दिल्ली। नामी-गिरामी कंपनी टाटा मोटर्स अगले साल के जनवरी में अपनी प्रीमियम हैचबैक Tata Altroz (टाटा अल्ट्रॉज) लॉन्च करने की तैयारी में है। इस बीच, सेलेक्टेड डीलर्स ने टाटा अल्ट्रॉज की प्री-बुकिंग शुरु कर दी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई और दिल्ली में डीलर्स 25,000 रुपये में इस प्रीमियम हैचबैक की प्री-बुकिंग कर रहे हैं। वहीं, चेन्नई में टाटा शोरूम्स 21,000 रुपये के टोकन अमाउंट पर 4 दिसंबर से बुकिंग शुरू करेंगे।

altroz

टाटा मोटर्स ने पहले ही Altroz का सीरीज प्रॉडक्शन शुरू कर दिया है। कंपनी ने हाल में अपने चाकन प्लांट की असेंबली लाइन से पहली अल्ट्रॉज रोलआउट की है। टाटा अल्ट्रॉज नए ALFA ((ऐजल, लाइट, फ्लेक्सिबल और अडवांस्ड)) आर्किटेक्चर पर बना पहला मॉडल है और यह 45X कॉन्सेप्ट पर बेस्ड, जिसे 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था।

altroz

टाटा की इस प्रीमियम हैचबैक में कई एडवांस्ड फीचर दिए जा सकते हैं। टाटा अल्ट्रॉज में ऐपल कारप्ले और Android Auto के साथ बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नेविगेशन, शानदार ऑडियो सिस्टम मिल सकता है। इसके अलावा, इस कार में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जा सकता है। साथ ही, अल्ट्रॉज में ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स, रेन-सेंसिंग वाइपर, कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर भी दिए जा सकते हैं।

altroz

कंपनी ने अभी टाटा अल्ट्रॉज के टेक्निकल स्पेसिफिकेशंस की घोषणा नहीं की है। टाटा अल्ट्रॉज में नेक्सॉन वाला 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो कि शुरुआत से ही BS6 नॉर्म्स के मुताबिक होगा।