लॉन्च होने वाला है खास इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज करने के बाद चलेगा 90KM

इलेक्ट्रिक वीइकल्स के इस्तेमाल को देश में तेजी से बढ़ावा दिया जा रहा है। कंपनियां इस ट्रेंड का भुनाने की कोशिश में जुटी हैं। सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में उतारे जा रहे हैं। अब Gemopai Electric ने एक नया ई-स्कूटर लॉन्च किया है।

Written by: September 11, 2019 2:44 pm

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक वीइकल्स के इस्तेमाल को देश में तेजी से बढ़ावा दिया जा रहा है। कंपनियां इस ट्रेंड का भुनाने की कोशिश में जुटी हैं। सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में उतारे जा रहे हैं। अब Gemopai Electric ने एक नया ई-स्कूटर लॉन्च किया है। Gemopai Astrid Lite नाम से लॉन्च किए गए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 79,999 रुपये है।

scooter

ऐस्ट्रिड लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2,400 वॉट का इलेक्ट्रिक मोटर और 1.7 kWh की लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। घर पर चार्ज करने के लिए इसकी बैटरी को आप निकाल सकते हैं। इसमें 3 राइडिंग मोड्स- सिटी, स्पोर्ट और इकनॉमी दिए गए हैं।

फुल चार्ज पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 75 से 90 किलोमीटर तक चलेगा, जो राइडिंग मोड पर निर्भर करता है। ऐस्ट्रिड लाइट की टॉप स्पीड 65 किलोमीटर है। स्कूटर में एक एक्स्ट्रा बैटरी लगाने का भी ऑप्शन दिया गया है, जिससे इसकी रेंज 150-180 किलोमीटर तक हो जाएगी।

scooter 1

फीचर्स

इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में कलर एलईडी डिस्प्ले, एलईडी लाइट्स, की-लेस स्टार्ट और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स मौजूद हैं। ऐस्ट्रिड लाइट के फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। सेफ्टी के लिए इसमें साइड स्टैंड सेंसर, ऐंटी थेफ्ट सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक असिस्ट ब्रेक सिस्टम (EABS) मौजूद हैं।

बुकिंग और डिलिवरी

ऐस्ट्रिड लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर 5 कलर्स- नियोन, डीप इंडिगो, फिएरी रेड, चारकोल और फायरबॉल ऑरेंज में उपलब्ध है। इसकी बुकिंग शुरू हो गई है। 5 हजार रुपये में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बुक किया जा सकता है। डिलिवरी अक्टूबर के पहले सप्ताह से शुरू होगी।

scooter 2

यह स्कूटर नेपाल में भी बेचा जाएगा। भारत और नेपाल में कंपनी की 50 से ज्यादा डीलरशिप मौजूद हैं। बता दें कि जेमोपाई इलेक्ट्रिक कंपनी गोरीन ई-मोबिलिटी और ओपई इलेक्ट्रिक का जॉइंट वेंचर है।