अक्टूबर में 15 दिनों तक के लिए बंद रहेंगे इस कंपनी के मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट

टाटा मोटर्स ने ईयर-ऑन-ईयर कॉमर्शियल वीकल सेल्स में 45 फीसदी की गिरावट दर्ज की है जबकि आयशर मोटर्स ने सितंबर के महीने में 43 फीसदी की गिरावट दर्ज की है।

Written by: October 7, 2019 12:11 pm

नई दिल्ली। ऑटो सेक्टर में मंदी का दौर जारी है। जिस कारण कई कंपनियों में मैन्यूफैक्चरिंग बंद हो रही है तो कोई कंपनी छूट देकर कारों की सेल कर रहा है। अब ऐसे में नामी गिरामी कंपनी ने अपने प्लांट को बंद करने की घोषणा की है।

ashok leyland

हिंदुजा ग्रुप के मालिकाना हक वाली कंपनी अशोक लेलैंड ने घोषणा की कि अक्टूबर में अलग-अलग जगहों पर 2 से 15 दिनों तक प्लांट्स को बंद रखा जाएगा। हाल ही में जारी किए गए एक रिलीज़ के अनुसार ऐसा वाहनों की बिक्री और प्रोडक्शन में समानता लाने के लिए किया जा रहा है। बता दें कि ऑटो इंडस्ट्री इस वक्त काफी बड़े स्लोडाउन से गुज़र रही है जिसकी वजह से कई बड़ी-बड़ी कार निर्माता कंपनियों की सेल में लगातार कमी आ रही है।

चेन्नई आधारित भारत की दूसरी सबसे बड़ी कॉमर्शियल वाहन निर्माता कंपनी ने गिरती हुई मांग के चलते पिछले साल पांच प्लांट बंद कर दिए थे। उत्तराखंड के पंतनगर स्थित कंपनी के प्लांट में 18 नॉन-वर्किंग डेज़ थे जबकि ऐन्नोर प्लांट में 16 नॉन वर्किंग डेज़ रहे। ऑटो सेक्टर की मंदी ने अशोक लेलैंड पर काफी असर डाला है क्योंकि सितंबर माह में कंपनी ने कुल 8,780 यूनिट गाड़ियां ही बेचीं जो कि पिछले साल इसी महीने में की गई बिक्री की तुलना में 55 फीसदी की गिरावट थी। पिछले साल 2018 में कंपनी ने 19,374 यूनिट गाड़ियां बेची थीं।

ashok leyland 1

बता दें कि टाटा मोटर्स ने ईयर-ऑन-ईयर कॉमर्शियल वीकल सेल्स में 45 फीसदी की गिरावट दर्ज की है जबकि आयशर मोटर्स ने सितंबर के महीने में 43 फीसदी की गिरावट दर्ज की है। इसके अलावा टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति सुज़ुकी और दूसरी वाहन निर्माता कंपनियों ने भी अस्थाई रूप से अपने प्लांट्स को बंद किया था।