टोयोटा और सुजुकी साथ मिलकर ला रही है आपके लिए यह बेहतरीन कार

जी हां, सही सुना आपने। टोयोटा और सुजुकी जैसी बड़ी ब्रांडेड कंपनी एक साथ मिलकर जल्द आपके लिए लाने जा रही है यह बेहतरीन कार Toyata Glanza. दुनिया की दो बड़ी ऑटो कंपनी टोयोटा और सुजुकी मिलकर एक नई कार Toyata Glanza ला रही है।

Written by: April 29, 2019 1:07 pm

नई दिल्ली। जी हां, सही सुना आपने। टोयोटा और सुजुकी जैसी बड़ी ब्रांडेड कंपनी एक साथ मिलकर जल्द आपके लिए लाने जा रही है यह बेहतरीन कार Toyata Glanza. दुनिया की दो बड़ी ऑटो कंपनी टोयोटा और सुजुकी मिलकर एक नई कार Toyata Glanza ला रही है। काफी आरामदायक फीचर्स के साथ इसे जल्द लॉन्च करने की तैयारी है।

toyota glanza 3

टोयोटा की वेबसाइट पर जारी टीजर के मुताबिक इसका एक रंग लाल होगा। कार के अन्य रंगों के मॉडल के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।


रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये कार मारुति सुजुकी की हैचबैक बलेनो पर बेस्ड होगी। इस कार का टीजर टोयोटा ने अपनी वेबसाइट पर जारी किया है। इसमें टोयोटा ने इसकी एक झलक दिखाई है। ये काफी हद तक दिखने में मारुति बलेनो जैसी है। माना जा रहा है कि इस कार को जून से पहले तक लॉन्च किया जा सकता है।

toyota glanza 1

टोयोटा की तरफ से पेश किए गए टीजर में Glanza का लिमिटेड व्यू ही दिखता है। टीजर में कार का रियर-साइड ही दिखता है। फिलहाल, Glanza को भारतीय मार्केट में ही बेचा जाएगा, लेकिन एग्रीमेंट के हिस्से के तहत इस कार को कुछ दूसरे डिवेलपिंग मार्केट्स में लॉन्च किया जा सकता है।

toyota glanza

Glanza को दो पेट्रोल वेरियंट्स में लॉन्च किया जा सकता है। इस कार में बलेनो जैसा 1.2 लीटर का फोर-सिलिंडर इंजन होगा। 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड के रूप में मिलेगा, जबकि CVT गियरबॉक्स ऑप्शन के रूप में मिलेगा।

toyota glanza 2

टोयोटा की नई कार के इंजन को लेकर काफी संदेह जाताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीजल मॉडल को लेकर मारुति सुजुकी बड़े नुकसान का संदेह जता चुकी हैं। मारुति सुजुकी ने एक अप्रैल 2020 से डीज़ल इंजन की कारें नहीं बेचने का फैसला लिया है।