कोरोना का उबर पर बुरा असर, 3 हजार से अधिक नौकरियों में करेगा छंटनी

कोरोना लॉकडाउन का बुरा असर कई कारोबार पर पड़ा है,जिसके चलते कई कंपनियों ने छंटनी की बात कही है। इसी लिस्ट में अब कैब कि सुविधा देने वाली कंपनी उबर भी शामिल हो गई है। उबर का कहना कहा है कि कोरोनावायरस महामारी के प्रकोप के बीच कंपनी 3 हजार से अधिक नौकरियों में कटौती कर रही है।

Written by: May 19, 2020 11:54 am

सैन फ्रांसिस्को। कोरोना लॉकडाउन का बुरा असर कई कारोबार पर पड़ा है,जिसके चलते कई कंपनियों ने छंटनी की बात कही है। इसी लिस्ट में अब कैब कि सुविधा देने वाली कंपनी उबर भी शामिल हो गई है। उबर का कहना कहा है कि कोरोनावायरस महामारी के प्रकोप के बीच कंपनी 3 हजार से अधिक नौकरियों में कटौती कर रही है।

uber 1

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने उबर के सीईओ दारा खोसरोशाही द्वारा सोमवार को कर्मचारियों को लिखे एक पत्र के हवाले से कहा, “कई नॉन-कोर प्रोजेक्ट में निवेश को घटाने सहित हमने अविश्वसनीय रूप से वर्कफोर्स को कम करने का कठिन निर्णय लिया है। कंपनी 3 हजार से अधिक नौकरियों में कटौती कर रही है।”

uber 2
सैन फ्रांसिस्को स्थित राइड-हीलिंग कंपनी ने 3,700 नौकरियों में कटौती करने की घोषणा के साथ ही इसी महीने की शुरुआत में अपने कर्मचारियों की 25 प्रतिशत सलरी कट की भी बात कही थी। वैश्विक स्तर पर भी उबर कुछ 45 कार्यालयों को बंद कर रहा है।

uber 1

इसमें सेल्फ ड्राइविंग कारों जैसी एक्सपेरिमेंटल प्रोजेक्ट्स वाले सैन फ्रांसिस्को स्थित इसके पियर 70 ऑफिस भी शामिल हैं। कंपनी के अनुसार, अगले 12 महीनों में कंपनी अपने एशिया-प्रशांत मुख्यालय को सिंगापुर से एक नए स्थान पर स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू करेगी। यह मुख्यालय उस बाजार में जाएगा, जहां हम अपनी सेवाएं संचालित करेंगे। कंपनी ने कहा कि उबर इन कार्यों से एक साल में 1 अरब (एक बिलियन) अमेरिकी डॉलर से अधिक की लागत को कम करेगा।