दिल्ली में ख़त्म हुई मैराथन बैठक, अब भोपाल में होगा नये CM के नाम का ऐलान

Written by Newsroom Staff December 13, 2018 12:38 pm

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान अब भोपाल में होगा। दिल्ली में राहुल गांधी के घर पर 4 घंटे से ज़्यादा समय तक चली बैठक बेनतीजा ख़त्म हो गई है। बैठक ख़त्म होते ही कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित प्रदेश के तमाम नेता राहुल गांधी के घर से निकले और कहा कि अब भोपाल में होगा सीएम के नाम का फैसला होगा।

पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के घर पर चल रही बैठक में राहुल के साथ सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं। कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, ए.के एंटोनी, दिग्विजय सहित तमाम नेता भी इस बैठक में शामिल हुए। सीएम पद के लिए नाम के ऐलान से पहले सभी नेताओं के समर्थक विधायकों की संख्या पर भी विचार किया गया।

कमलनाथ के साथ सिंधिया भी मध्यप्रदेश के सीएम पद के प्रबल दावेदार हैं। बैठक में प्रदेश के पर्यवेक्षक एके एंटोनी मौजूद रहे, वे मध्य प्रदेश के नव निर्वाचित विधायकों की सीएम पद के लिए की गई रायशुमारी की रिपोर्ट लेकर बैठक में पहुंचे थे।सिंधिया समर्थक उनके नाम के लिए ज़ोर लगा रहे हैं। भोपाल में पीसीसी दफ़्तर के बाहर भारी संख्या में दोनों नेताओं के समर्थक जमा हैं और वे अपने-अपने नेता के समर्थन में नारे लगा रहे हैं।

कांग्रेस विधायक दल ने बुधवार को मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री चयन करने का अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को को दे दिया था। विधायकों ने एक प्रस्ताव पारित किया। वे ही मुख्यमंत्री के नाम पर अंतिम फैसला करें। कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक आरिफ अकील ने इस आशय का प्रस्ताव विधायकों की बैठक में रखा था, जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया था।

बुधवार दोपहर को कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह, अरुण यादव और विवेक तन्खा ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से राजभवन में मुलाकात कर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा पेश किया था।

Facebook Comments