बिहार कांग्रेस में बवाल, 8 बड़े नेताओं को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता

पटना। बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी में उठापटक जारी है जो थमने का नाम नही ले रही है। पूर्व बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी समेत चार एमएलसी के पार्टी छोड़ने के बाद अब बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने चौधरी के करीबी आठ दूसरे नेताओं को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है।  

कौकब कादरी ने कहा कि पार्टी से बड़ा कोई नेता नहीं है। लगातार अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण इन नेताओं को सस्पेंड किया है। कांग्रेस से सस्पेंड किये गये नेताओं में निम्न शामिल हैं।

संजय सिन्हा- पूर्व कोषाध्यक्ष
विनोद कुमार सिंह यादव- पूर्व प्रवक्ता
सुमन कुमार मल्लिक- पूर्व प्रवक्ता
रंजीत झा- पूर्व सचिव
उदय शर्मा- पूर्व सचिव
मनोज अपाध्याय- पूर्व सचिव
राजेश तिवारी- पूर्व अध्यक्ष, क्रीड़ा प्रकोष्ठ
जितेंद्र मिश्रा, पूर्व सदस्य, आईटी प्रकोष्ठ

बता दें इससे पहले बुधवार को अशोक चौधरी, दिलिप चौधरी, रामचंद्र भारती और तनवीर अख्तर ने पार्टी छोड़ दी थी। गुरुवार को ये चारों सीएम नीतीश कुमार की मौजूदगी में जदयू में शामिल हो गए थे।

वहीं जदयू की सदस्यता ग्रहण करने के बाद अशोक चौधरी ने कहा है कि मेरा वहां दम घुट रहा था, अगर मैं कांग्रेस का साथ नहीं छोड़ता तो मानसिक तौर से बीमार पड़ जाता।

राजनीतिक जानकारों की मानें तो बिहार कांग्रेस में अभी और ज्यादा उठापटक देखने को मिलेगी। अभी विधान पार्षदों ने बगावती तेवर दिखाया है लेकिन आगे विधायक भी इसी राह चल सकते हैं। आगामी राज्यसभा चुनाव में तस्वीर और ज्यादा स्पष्ट हो सकती है।

Facebook Comments