नकली आतंकवादी हमले की साजिश में गिरफ्तार ख्वाजा के भाई

सिडनी। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के भाई आर्सलान ख्वाजा को पुलिस द्वारा नकली आतंकवादी साजिश के मामले में गिरफ्तार किया गया है। वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, ख्वाजा ने इस मामले में मीडिया से उनके परिवार की निजता का ध्यान रखने की अपील की है। ख्वाजा के भाई आर्सलान को मंगलवार को पुलिस ने आस्ट्रेलिया के वरिष्ठ राजनेताओं की हत्या के लिए एक नकली आतंकवादी साजिश के मामले में गिरफ्तार किया है। अदालत ने आर्सलान को जमानत नहीं दी है।

Australian cricketer Usman Khawaja

सिडनी में 39 वर्षीय आर्सलान को गिरफ्तार किया गया और उन पर झूठे दस्तावेज बनाकर न्याय को प्रभावित करने का आरोप भी है। यह गिरफ्तारी अगस्त में न्यू साउथ वेल्स विश्वविद्यालय परिसर में मिले एक कथित दस्तावेज को लेकर है, जिसमें आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की योजनाओं का जिक्र था।

इसमें पुलिस द्वारा गलती से आर्सलान के साथी और पीएचडी के छात्र मोहम्मद कामेर निलार निजामदीन को गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि, दस्तावेज की लिखाई कामेरी की लिखाई से न मिलने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया। इस दस्तावेज में सिडनी पर हमले और पूर्व प्रधानमंत्री माल्कोम टर्नबुल तथा पूर्व उप-प्रधानमंत्री जूली बिशप को मारने की साजिश की योजनाएं थीं।

Australian cricketer Usman Khawaja

पुलिस ने अब आर्सलान को इस मामले में गिरफ्तार किया है। एनएसडब्ल्यू काउंटर आतंकवाद और विशेष रणनीति कमांड के सहायक आयुक्त मिक विलिंग ने कहा, “हमारा मानना है कि यह एक पहले से बनाई योजना है और इसे काफी सोच-समझ कर तैयार किया गया था। हम उन परिस्थितियों पर खेद जताते हैं, जिनके कारण कामेर को गिरफ्तार किया गया।”

Australian cricketer Usman Khawaja

जिस समय आर्सलान की गिफ्तारी हुई, उस समय ख्वाजा भारत के साथ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए नेट पर अभ्यास कर रहे थे। अभ्यास के बाद ख्वाजा ने संवाददाताओं से कहा, “पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। मेरे लिए इस समय इस पर किसी भी प्रकार का बयान देना उचित नहीं होगा। मैं आपसे केवल मेरे और मेरे परिवार की निजता का ख्याल रखने की अपील कर सकता हूं।”

Facebook Comments