बढ़ने वाली हैं आपकी मोबाइल कॉल दरें, 92 हज़ार के नुकसान के बाद टेलिकॉम कम्पनियों ने उठाया ये कदम

इन कंपनियों में वोडाफोन – आइडिया, भारती एयरटेल समेत टेलिकॉम सेक्टर से बाहर हो चुकी 10 टेलिकॉम कंपनियां शामिल हैं। इनमे से कुछ कम्पनियां भारी घाटे से भी जूझ रही हैं।

Avatar Written by: November 19, 2019 1:00 pm

नई दिल्ली। भारी वित्तीय बोझ में डूबी देश की टेलीकॉम कंपनियों ने अब इस बोझ के एक हिस्से को उपभोक्ताओं पर डालने का फ़ैसला लिया है। वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल 1 दिसंबर से कंपनी अपनी मोबाइल कॉल की दरें बढ़ाने जा रही हैं। इन कम्पनियों ने यह कदम हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के AGR फैसले की वजह से उठाया है। पिछले दिनों AGR पर आए फैसले के बाद से टेलिकॉंम कंपनियों को सरकार को Rs 92,000 करोड़ का भुगतान करना है।

airtel-logo-white-text-horizontal

इन कंपनियों में वोडाफोन – आइडिया, भारती एयरटेल समेत टेलिकॉम सेक्टर से बाहर हो चुकी 10 टेलिकॉम कंपनियां शामिल हैं। इनमे से कुछ कम्पनियां भारी घाटे से भी जूझ रही हैं। वोडाफोन – आइडिया को पिछली तिमाही में इतिहास का सबसे बड़ा घाटा हुआ है। कंपनी को लगभग 50,000 करोड़ का वित्तीय घाटा हुआ है।

idea and vodafone

वोडाफोन – आइडिया के मुताबिक वह अपने यूजर्स को वर्ल्ड क्लास  डिजिटल एक्सपीरियंस देना चाहती हैं। इसलिए कंपनी 1 दिसंबर 2019 से अपने टैरिफ को बढ़ाने जा रही है। हालांकि, कंपनी ने ये खुलासा नहीं किया है कि मोबाइल कॉल की दरें कितनी बढ़ाई जाएगी।