Connect with us

बिजनेस

लगातार 7वें दिन स्थिर रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आज का दाम

पेट्रोल और डीजल के दाम में सोमवार को लगातार सातवें दिन स्थिरता बनी रही उधर अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव सीमित दायरे में बना हुआ था।

Published

on

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम में सोमवार को लगातार सातवें दिन स्थिरता बनी रही उधर अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव सीमित दायरे में बना हुआ था। विशेषज्ञ बताते हैं कि दुनियाभर में कोरोना के गहराते प्रकोप के चलते कच्चे तेल की मांग नरम रहने की आशंकाओं के बीच कीमतों पर दबाव देखा जा रहा है, हालांकि ब्रेंट क्रूड के वायदा अनुबंध सोमवार को मजबूती के साथ कारोबार चल रहा था जबकि अमेरिकी क्रूड डब्ल्यूटीआई में नरमी बनी हुई थी।

petrol price

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का भाव बिना किसी बदलाव के क्रमश: 80.43 रुपये, 82.10 रुपये, 87.19 रुपये और 83.63 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है। डीजल का दाम भी चारों महानगरों में पूर्ववत क्रमश: 80.53 रुपये, 75.64 रुपये, 78.83 रुपये और 77.72 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है।

petrol Diesel

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज, आईसीई पर बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के सितंबर वायदा अनुबंध में सोमवार को पिछले सत्र से 0.35 फीसदी की मजबूती के साथ 42.95 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था, जबकि इससे पहले ब्रेंट का भाव कारोबार के दौरान 43.09 डॉलर प्रति बैरल तक उछला।

हालांकिए न्यूयार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज, नायमैक्स पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट ; डब्ल्यूटीआई के अगस्त वायदा अनुबंध में पिछले सत्र से 0.66 फीसदी की कमजोरी के साथ 40.38 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था, जबकि इससे पहले भाव 40.25 डॉलर प्रति बैरल तक गिरा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement