Connect with us

बिजनेस

OMG: इस क्रिप्टोकरेंसी ने इस साल Bitcoin और Ethereum को पछाड़ा, एलन मस्क बने वजह

शीबा इनू की उछाल के बारे में कहा जा रहा है कि टेस्ला के मालिक और दुनिया के अरबपतियों में शामिल एलन मस्क का ट्वीट रहा। उन्होंने 18 अक्टूबर को शीबा इनू की फोटो ट्वीट की थी। जिसके बाद इस क्रिप्टोकरेंसी में बड़ा उछाल देखा गया।

Published

on

bitcoin, cryptocoin, digital money

मुंबई। मोदी सरकार क्रिप्टोकरेंसी के नियमन या बैन लगाने के लिए कोई बिल नहीं ला सकी है, लेकिन क्रिप्टोकरेंसी के बाजार से नई-नई खबरें आने का सिलसिला अभी जारी है। ताजा खबर ये है कि शीबा इनू नाम की क्रिप्टोकरेंसी ने बीते दिनों बिटकॉइन और इथेरियम जैसी नामचीन क्रिप्टोकरेंसी को पीछे छोड़ दिया। शीबा इनू के बारे में 2021 में सबसे ज्यादा सर्च किया गया और इसकी जमकर खरीदारी हुई। इतनी खरीदारी इन्वेस्टर्स ने की कि शीबा इनू ने दुनिया की टॉप 10 क्रिप्टोकरेंसी में जगह तक बना ली। कॉइन मार्केट कैप नाम की वेबसाइट के मुताबिक पिछले 1 साल में शीबा इनू को सर्च करने वालों की तादाद करीब 19 करोड़ रही। वहीं, बिटकॉइन को साढ़े 14 करोड़ ने सर्च किया।

musk

शीबा इनू के बारे में कॉइन मार्केट कैप का कहना है कि ये अभी दुनिया में क्रिप्टोकरेंसी के बाजार में 13वें नंबर पर है। इसका मार्केट कैपिटल 20 अरब डॉलर है। क्रिप्टोकरेंसी की खरीदारी करवाने वाले वजीर एक्स एक्सचेंज के अनुसार शीबा इनी की कीमत भी हाल के दिनों में गिरी है और फिलहाल 4 फीसदी गिरावट पर इसका लेन-देन चल रहा है। बता दें कि मोदी सरकार की ओर से क्रिप्टोकरेंसी पर बैन लगाने का बिल लाने की चर्चा के बाद बिटकॉइन समेत सभी क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में 20 से 26 फीसदी तक की भारी गिरावट पिछले संसद सत्र के दौरान देखी गई थी।

Cryptocurrency

कॉइन मार्केट कैप के मुताबिक डॉजेकॉइन को सर्च करने वाले भी इस साल कम नहीं रहे। इसे करीब 11 करोड़ लोगों ने सर्च किया। जबकि, कार्डानो को साढ़े 8 करोड़ और इथेरियम को 8 करोड़ लोगों ने सर्च किया। शीबा इनू की उछाल के बारे में कहा जा रहा है कि टेस्ला के मालिक और दुनिया के अरबपतियों में शामिल एलन मस्क का ट्वीट रहा। उन्होंने 18 अक्टूबर को शीबा इनू की फोटो ट्वीट की थी। जिसके बाद इस क्रिप्टोकरेंसी में बड़ा उछाल देखा गया। इस साल ट्विटर पर सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाली क्रिप्टोकरेंसी में सेफमून, सोलाना, कार्डानो और बिनांसे भी रहीं। हालांकि, शीबा इनू ने इन सभी को पछाड़ दिया। बता दें कि एक अनुमान के मुताबिक भारत में करीब 10 करोड़ लोग क्रिप्टोकरेंसी की ट्रेडिंग करते हैं।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement