कांग्रेस के मंत्री ने सिक्का उछालकर किया नौकरी का फैसला

318
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

कांग्रेस के एक मंत्री का कारनामा बेहद चर्चा में है। कांग्रेस का ये नेता पंजाब सरकार में मंत्री हैं। उन्होंने जो किया है उस पर विवाद भी खडा हो गया है।

दरअसल पंजाब सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वे दफ्तर में अपनी कुर्सी में बैठे हुए सिक्का उछाल रहे हैं। आरोप है कि चरनजीत सिंह ने पोस्टिंग के फैसले के लिए मेरिट की जगह टॉस का सहारा लिया।

चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने महकमे में नौकरी पाने वाले युवाओं को स्टेशन पोस्टिंग देने के लिए टॉस का सहारा लिया।

पूरी बात यह है कि बीते दिनों पंजाब पीएससी के अंतर्गत चयनित हुए मैकेनिकल लेक्चरर्स को स्टेशन अलॉट किए जाने थे। इसके लिए पंजाब के तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत चन्नी ने करीब 37 लेक्चरर्स को अपने चंडीगड़ कार्यालय में बुलाया था।

यहां उन्हें अपनी मर्जी के मुताबिक खाली पड़े स्टेशन पर पोस्टिंग का ऑफर दिया गया। लेकिन, बरेटा के पॉलिटेक्निकल कालेज की एक पोस्ट के लिए दो लोगों ने अपना नाम दे दिया, ऐसे में मंत्री जी ने उन्हें मेरिट के आधार पर पोस्टिंग देने की जगह टॉस करके स्टेशन अलॉट किया।

इस मामले में सफाई देते हुए पंजाब के मंत्री ने कहा कि पहले भर्ती के लिए सीटों की बिक्री होती थी। मैंने इसको तोड़ा और 37 उम्मीदवारों को बुलाकर उनकी पसंद की जगह पर पोस्टिंग दे दी। बराबर मेरिट वाले दो लड़के एक ही जगह पर पोस्टिंग चाहते थे तो उन्होंने टॉस करने का प्रस्ताव दिया.

इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पंजाब की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। हरसिमरत ने कहा कि यह बताता है कि अमरिंदर सिंह कैबिनेट के मंत्रियों का स्तर कैसा है। उन्हें सत्ता से हटा देना चाहिए।