कांग्रेस नेता थरूर के विवादित बयान पर भड़की जनता, ट्विटर पर ऐसे दिया जवाब

नई दिल्ली। तिरुवनंतपुरम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। दरअसल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा कि अगर 2019 में भाजपा लोकसभा चुनाव जीतने में कामयाब होती है तो देश हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा।

Shashi Tharoor

थरूर ने कहा की 2019 में भाजपा जीती तो संविधान को तहस नहस कर देगी और एक ऐसे संविधान का निर्माण करेगी जो सिर्फ हिंदू राष्ट्र के हितों की रक्षा करेगी। फिर वह भारत नहीं रहेगा जिसके लिए महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, सरदार पटेल, मौलाना आजाद और महान नायकों ने स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई लड़ी।


अपने इस बयान के पीछे शशि थरूर ने अपने तर्क दिए। उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए भाजपा को लोकसभा और राज्यसभा में बहुमत चाहिए। राज्यसभा में फिलहाल भाजपा के पास बहुमत नहीं है लेकिन आने वाले समय में राज्यसभा में भी भाजपा का बहुमत हो जाएगा। राज्यसभा में बहुमत हासिल करने के बाद भाजपा हिंदू राष्ट्र के एजेंडे पर बढ़ेगी।

शशि थरूर के इस बयान पर सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने शशि थरूर को खरी खोटी सुनाते हुए जमकर निशान साधा।

Facebook Comments