देशभर में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 1071 पहुंची, अब तक 29 लोगों की मौत

सबसे ज्यादा कोरोनावायरस के संक्रमण के मामले केरल में सामने आए हैं जहां 194 मामले की पुष्टि हो चुकी है जिनमें एक की मौत हो चुकी है। दूसरे स्थान पर महाराष्ट्र है जहां कोरोनावायरस से संक्रमित 193 मामले सामने आए हैं, जिनमें से आठ लोगों की मौत हो गई है।

Avatar Written by: March 30, 2020 11:41 am

नई दिल्ली। भारत में कोरोनावायरस के संक्रमण के 1071 मामले आ चुके हैं जिनमें से 29 लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट पर सोमवार की सुबह 10.30 बजे अपडेट की गई जानकारी के अनुसार, देश में कोराना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1071 हो चुकी है जिनमें से 100 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि इस घातक वायरस ने 29 लोगों की जान ले ली है।

Coronavirus

सबसे ज्यादा कोरोनावायरस के संक्रमण के मामले केरल में सामने आए हैं जहां 194 मामले की पुष्टि हो चुकी है जिनमें एक की मौत हो चुकी है। दूसरे स्थान पर महाराष्ट्र है जहां कोरोनावायरस से संक्रमित 193 मामले सामने आए हैं, जिनमें से आठ लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमण के 53 मामले सामने आए हैं जिनमें से दो की मौत हो चुकी है जबकि गुजरात में 58 मामले सामने आए हैं जिनमें पांच की मौत हो चुकी है।

कर्नाटक में 80 मामले आए हैं जिनमें से तीन की मौत हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में 75 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 11 ठीक हो चुके हैं जबकि बाकी उपचाराधीन हैं। बिहार में 11 मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक की मौत हो गई है।

पंजाब में कोरोनावायरस के 38 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से एक की मौत हो चुकी है। तेलंगाना में 69 मामले सामने आए हैं जिनमें से एक की मौत हो चुकी है। तमिलनाडु में सामने आए 50 संक्रमित मरीजों में से एक की मौत हो गई है। पश्चिम बंगाल में 19 मामलों में से एक की मौत हो गई है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost