भारत के डर से ‘अंडा आईलैंड’ पर छुपने लगा दाऊद इब्राहिम, सुरक्षा में लगे पाक रेंजर्स

मुंबई। दुबई से पिछले सप्ताह पकड़ा गया अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम का दोस्त फारुक टकला ने सीबीआई के सामने पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए हैं। फारुक टकला ने बताया कि दाऊद अभी भी पाकिस्तान में रह रहा है। फारूक ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स दाऊद इब्राहिम के घर की सुरक्षा करते हैं।फारुक ने पूछताछ में बताया कि अब दाऊद स्थाई रूप से पाकिस्तान में बस गया है लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब वह नियमित रूप से पाकिस्तान और दुबई के बीच चक्कर लगाया करता था। उस वक्त दाऊद के समुद्री और हवाई रास्ते से दुबई पहुंचने के बाद उसे रिसीव करने का काम खुद फारुक ही करता था। वह वहां पेशे से टैक्सी ड्राइवर था।

India's Most Wanted terrorist Dawood Ibrahimसूत्रों का कहना है कि फारुक ने पूछताछ में यह भी बताया कि डेढ़ दशक पहले पाकिस्तान के लोकल गुंडों ने दाऊद को मारने की सुपारी ली थी और उस टापू के पास तक तक पहुंच गए थे, जहां उसे एक सेफ हाउस में रखा गया था। पर, पाकिस्तान की आर्मी के लोगों ने दाऊद को बचा लिया था।

फारुक टकला ने बताया कि दाऊद हमेशा कराची के क्लिफटन एरिया में ही रहता है। पर, जब भी कोई अंतरराष्ट्रीय नेता पाकिस्तान आता है तो दाऊद को क्लिफटन एरिया से कुछ किलोमीटर दूर ‘अंडा ग्रुप ऑफ़ आईलैंड्स’ पर बने एक सेफ हाउस में शिफ्ट कर दिया जाता है।जब भारत संयुक्त राष्ट्र संघ और अन्य अंतरराष्टीय मंचों से दाऊद के क्लिफटन एरिया वाले घर का खुलासा करता है, तब भी दाऊद को यहां से कुछ समय के लिए निकाल दिया जाता है। क्लिफटन एरिया वाले घर में दाऊद की सुरक्षा पाकिस्तानी रेंजर्स के जवान करते हैं, पर जब उसे सेफ हाउस में शिफ्ट किया जाता है तो पाकिस्तानी कोस्ट गार्ड की एक टीम भी इस सेफ हाउस की सुरक्षा में तैनात रहती है।

India's Most Wanted terrorist Dawood Ibrahimइस दौरान पाकिस्तानी कोस्ट गार्ड का एक शिप सेफ हाउस के चारों तरफ लगातार गश्त करती रहती है। यहां दाऊद पाकिस्तानी अधिकारियों से एक खास तरह के सैटलाइट फोन के जरिए संपर्क में रहता है। सेफ हाउस के बाहर पाकिस्तानी कोस्टगार्ड की एक खास स्पीड बोट भी तैनात रहती है, जो किसी आपात स्थिति में महज चंद घंटों में उसे सेफ हाउस से दुबई शिफ्ट कर सकती है।

Facebook Comments