10 साल से कोमा में पड़ी महिला ने दिया बच्चे को जन्म, पुरुष कर्मचारियों के DNA टेस्ट से हो सकता है खुलासा

Written by Newsroom Staff January 9, 2019 11:24 am

नई दिल्ली। अमेरिका के एरिजोना राज्य में स्थित फिनिक्स शहर के एक निजी अस्पताल में 10 साल से अधिक समय से कोमा में पड़ी महिला ने हाल ही में एक बच्चे को जन्म दिया। वहीं जब ये मामला सामने आया तो अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया और CEO को इस्तीफा देना पड़ा। वहीं अब पुलिस ने इस स्वास्थ्य केन्द्र के सभी पुरुषों का DNA कराने के लिए पुलिस ने सर्च वॉरंट जारी किया है।

बता दें, ‘हासिएन्डा स्वास्थ्य केन्द्र’ ने कहा कि वह कर्मचारियों का DNA कराने की बात का स्वागत करता है। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि हम इस बेहद संगीन एवं अप्रत्याशित स्थित से जुड़े सभी तथ्यों को उजागर करने के लिए फिनिक्स पुलिस और अन्य जांच एजेंसियों का सहयोग करना जारी रहेंगे।

स्थानीय न्यूज वेबसाइट ‘एजफैमिली डॉट कॉम’ ने सबसे पहले जानकारी दी थी कि 10 साल से अधिक कोमा में पड़ी महिला ने 29 दिसम्बर को एक बच्चे को जन्म दिया है। उसकी पहचान उजागर नहीं की गई। इस बात का भी कुछ पता नहीं चल पाया है कि उसका कोई परिवार या संरक्षक भी है या नहीं।

वहीं बोर्ड के सदस्य गैरी ओरमैन ने कहा था कि स्वास्थ्य केन्द्र इस भयावह स्थिति के लिए पूरी जवाबदेही तय करेगा। ओरमैन ने कहा, ‘हम अपने प्रत्येक मरीज और कर्मचारी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

प्रवक्ता डेविड लेबोविट्ज ने यह जानकारी देते हुए कहा कि बोर्ड के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से इस निर्णय को स्वीकार किया। राज्य के गवर्नर कार्यालय ने इस स्थिति को ‘बेहद परेशान करने वाला’ बताया। फिनिक्स पुलिस ने अभी तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

Facebook Comments