केंद्र सरकार राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्षेत्र में लाने वाली है बड़ा बदलाव, जानें

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने कहा कि केंद्र की राष्ट्रीय शिक्षा नीति का ड्राफ्ट पूरा हो चुका है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति देश के शिक्षा के क्षेत्र में बहुत बड़ा बदलाव लाएगी।

Written by: September 10, 2019 1:11 pm

नई दिल्ली। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने कहा कि केंद्र की राष्ट्रीय शिक्षा नीति का ड्राफ्ट पूरा हो चुका है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति देश के शिक्षा के क्षेत्र में बहुत बड़ा बदलाव लाएगी। रमेश पोखरियाल राजस्थान के कोटा में आयोजित ‘शिक्षा-रक्षा संघर्ष सम्मान’ में बोल रहे थे।

ramesh pokhriyal

इस कार्यक्रम में उन बच्चों को सम्मानित किया गया, जिन्होंने कठिनाइयों के बावजूद ऐकडमिक में सफलता हासिल की। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एक लाख से अधिक लोगों के विचारों को ध्यान में रखकर शिक्षाविदों द्वारा शिक्षा नीति का ड्राफ्ट तैयार किया गया।

ramesh pokhriyal

कोटा के एलन करियर इंस्टीट्यूट में आयोजित में इस कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष और कोटा के सांसद ओम बिड़ला मौजूद थे। एमबीबीएस कैंडिडेट रुपा यादव (कम उम्र में शादी हो गई थी), अनीशा गोयल (कैंसर से लड़ाई लड़ते हुए ऐकडमिक में सफलता) को समारोह में सम्मानित किया गया।

ramesh pokhriyal

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए ओम बिड़ला ने कहा कि कोटा में छात्रों को अच्छी शिक्षा मिलती है और वह कोटा कि प्रगति और विकास के लिए प्रयास जारी रखेंगे।