एयर इंडिया एक्सप्रेस में महिलाओं के लिए सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

इन पदों पर केवल 12वीं पास महिलाएं ही आवेदन कर सकती हैं। हालांकि, उम्मीदवारों के पास केबिन क्रू के तौर पर काम करने का कम से कम 1 साल का अनुभव भी मांगा गया है।

Avatar Written by: July 3, 2019 11:56 am

नई दिल्ली। एयर इंडिया एक्सप्रेस में महिलाओं के लिए काम करने का सुनहरा अवसर आया है। महिलाएं केबिन क्रू के 51 पदों पर आवेदन कर सकती है। इसके लिए महिला उम्मीदवारों को 12 वीं पास होना है। उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

air india

 

सूचना के मुताबिक उम्मीदवारों के चयन के बाद ट्रेनिंग के समय आपको 10 हजार रुपये प्रति माह दिया जाएगा। फिर ट्रेनिंग पूरी होने के बाद सैलरी 36,630 रुपये प्रति माह हो जाएगी। आवेदन के लिए जनरल ओबीसी को 500 का डिमांड ड्राफ्ट लगाना होगा। वहीं एससी एसटी के लिए ये आवेदन फ्री है।

 

12वीं पास करें आवेदन

एयर इंडिया केबिन क्रू के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास होनी चाहिए। एविएशन जॉब के इच्छुक अभ्यर्थी सिर्फ इंटरव्यू के जरिये ये नौकरी पा सकेंगे।

delhi hc jobs

 

27 साल से ज्यादा ना हो उम्मीदवारों की उम्र

नियम के मुताबिक उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 01.07.2019 को 27 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम उम्र सीमा में एससी/एसटी उम्मीदवारों को 5 साल और ओबीसी उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी।

यहां होगा इंटरव्यू

आवदेकों को एप्लीकेशन फॉर्म के साथ जरूरी डॉक्यूमेंट्स लेकर 9 जुलाई, 2019 को इंटरव्यू के लिए पहुंचना होगा। अभ्यर्थी यहां पहुंचकर अपना इंटरव्यू दे सकेंगे। जानकारी के मुताबिक इस इंटरव्यू में अभ्यर्थी के कॉन्फीडेंस और नॉलेज के साथ-साथ उसके व्यक्तित्व को इंटरव्यू से परखा जाएगा। साक्षात्कार की तिथि 09 जुलाई 2019 सुबह नौ बजे निर्धारित की गई है। ये गेटवे होटल कालीकट पीटी उषा रोड कालीकट में होगी।

delhi hc jobs 1

 

महिलाएं करें आवेदन

इन पदों पर केवल 12वीं पास महिलाएं ही आवेदन कर सकती हैं। हालांकि, उम्मीदवारों के पास केबिन क्रू के तौर पर काम करने का कम से कम 1 साल का अनुभव भी मांगा गया है। इसके अलावा यहां आवेदन के बाद उम्मीदवारों की प्राथमिक ट्रेनिंग होगी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost