12वीं पास के लिए नेवी में नौकरी करने का सुनहरा मौका, ये होगी सैलरी

अगर आप भी भारतीय नौसेना में शामिल होना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। बता दें, भारतीय नौसेना ने सेलर के पदों पर भर्ती निकाली है। बता दें, नौसेना ने नेवी सेलर के 2,700 पदों की भर्ती के लिए अपने अगस्त 2020 बैच की घोषणा की है।

Written by: November 7, 2019 12:24 pm

नई दिल्ली। अगर आप भी भारतीय नौसेना में शामिल होना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। बता दें, भारतीय नौसेना ने सेलर के पदों पर भर्ती  निकाली है। बता दें, नौसेना ने  नेवी सेलर के 2,700 पदों की  भर्ती के लिए अपने अगस्त 2020 बैच की घोषणा की है।

indian navy

भारतीय नौसेना AA (नाविक- Artificer  Apprentice) या भारतीय नौसेना SSR (नाविक-  वरिष्ठ माध्यमिक) बनने के इच्छुक लोग आधिकारिक  वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर  आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें, भारतीय नौसेना भर्ती  के लिए अपने आवेदन भेजने की अंतिम तिथि 18 नवंबर,  2019 है।

पदों की जानकारी

सेलर सीनियर सेकंडरी: 2,200 पद

सेलर आर्टिफिशर अप्रेंटिस (एए): 500 पद

योग्यता

भारतीय नौसेना में सेलर सीनियर सेकंडरी के लिए: इच्छुक  उम्मीदवारों को मैथ्स और फिजिक्स के साथ किसी मान्यता  प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास की हो। इनमें से कम से कम  एक विषय यानी। रसायन विज्ञान / कंप्यूटर / जीव विज्ञान  होना चाहिए।

indian navy recuritment

भारतीय नौसेना AA के लिए: इच्छुक उम्मीदवारों को  गणित और फिजिक्स के साथ 12वीं कक्षा पास की हो।  कल मिलाकर कम से कम 60 प्रतिशत अंक होने चाहिए।

indian navy job

नाविक पदों के लिए भारतीय नौसेना भर्ती कंप्यूटर आधारित  परीक्षणों (सीबीटी), पल्मोनरी फ़ंक्शन टेस्ट (पीएफटी) और  चिकित्सा परीक्षा में उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर आधारित  होगी। चुने गए उम्मीदवारों की सैलरी  21,700 से 69,100  होगी। वहीं इसकी सारी डिटेल्स आधिकारिक वेबसाइट  joinindiannavy.gov.in पर जारी कर दी  गई है।

जरूरी तारीख

आवेदन शुरू- 8 नवंबर 2019

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 18 नवंबर 2019