राजस्थान विश्वविद्यालय Results 2019: BA/B.com/BCA के परिणाम घोषित, यहां देखें

राजस्थान विश्वविद्यालय की तरफ से BA/B.com/BCA 2019 का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। राजस्थान यूनिवर्सिटी ने जुलाई महीने में बीए और बीकॉम के साथ एमसीए के परिणाम भी जारी किए हैं।

Written by: July 10, 2019 2:44 pm

नई दिल्ली। राजस्थान विश्वविद्यालय की तरफ से BA/B.com/BCA 2019 का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। राजस्थान यूनिवर्सिटी ने जुलाई महीने में बीए और बीकॉम के साथ एमसीए के परिणाम भी जारी किए हैं। इन्हें आप राजस्थान विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट result.uniraj.ac.in या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं।

इसके अलावा राजस्थान यूनिवर्सिटी ने MA/MSc ज्योग्रफी (uniraj results 2019) भी जारी किए हैं। रिजल्ट देखने के लिए केवल आपको रोल नंबर की जरूरत पडे़गी। अगर आपके पास रोल नंबर नहीं है तो आप अपने नाम से भी रिजल्ट खोज सकते हैं हालांकि रोल नंबर से रिजल्ट खोजना ज्यादा ठीक होता है क्योंकि इसमें केवल आपका रिजल्ट ही दिखेगा वहीं नाम रिजल्ट खोजने पर आपके नाम के दूसरे रिजल्ट भी दिखाई देंगे हालांकि उसमें अन्य डीटेल्स कन्फर्म करके आप रिजल्ट देख सकते हैं।students result

इन परीक्षाओं का आयोजन अप्रैल-मई और जून 2019 में किया गया था। राजस्थान यूनिवर्सिटी का गठन 8 जनवरी 1947 को किया गया था। यह यूनवर्सिटी राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थिति है जो देश की सबसे पुरानी यूनिवर्सिटी में से एक है।

ऐसे देखें अपना रिजल्टicse students

1. राजस्थान विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट result.uniraj.ac.in पर जाएं

2. अब यहां सबसे नीचे रिजल्ट के बटन पर क्लिक करें

3. क्लिक करते ही रिजल्ट का पेज खुल जाएगा.

4.अब यहां जो रिजल्ट आपको देखना है उसपर क्लिक करें

5. इसके बाद अगले पेज पर मांगी गई डीटेल्स डालें और सबमिट करें

6. सबमिट करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने होगा