कर्मचारी चयन आयोग के कांस्टेबल जनरल ड्यूटी भर्ती परीक्षा हुई आज से शुरू

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) कांस्टेबल जनरल ड्यूटी भर्ती परीक्षा आज से देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर शुरू हुई। एसएससी कांस्टेबल (जीडी) परीक्षा 2018 में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, एनआईए, एसएसएफ और राइफलमैन (जीडी) की भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट आयोजित की जायेगी।

Written by Newsroom Staff February 11, 2019 1:29 pm

नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) कांस्टेबल जनरल ड्यूटी भर्ती परीक्षा आज से देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर शुरू हुई। एसएससी कांस्टेबल (जीडी) परीक्षा 2018 में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, एनआईए, एसएसएफ और राइफलमैन (जीडी) की भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट आयोजित की जायेगी।

SSC-1

ये परीक्षाएं कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 11 फरवरी और 11 मार्च 2019 के बीच विभिन्न तिथियों पर आयोजित की जाएंगी। एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड विभिन्न क्षेत्रीय एसएससी की आधिकारिक वेबसाइटों पर अपलोड कर दिए गए हैं। परीक्षा को कई पारियों में आयोजित किया जाएगा।

ssc-

अगर अलग-अलग पालियों में प्रश्न पत्रों के कठिनाई स्तरों में किसी भी तरह की भिन्नता पाई जाती है तो इसको संबोधित करने के लिए, आयोग द्वारा पहले प्रकाशित किए गए फार्मूले का उपयोग किया जाएगा, जिससे उम्मीदवारों के स्कोर को सामान्य किया जा सके।

Facebook Comments