उप्र -अंग्रेजी नहीं पढ़ पाने पर निलंबित हुईं 2 शिक्षिकाएं

जिलाधिकारी ने कहा, “यह चौरा के एक हायर सेकेंडरी स्कूल में में एक आकस्मिक निरीक्षण था और मैंने छात्रों को अंग्रेजी किताब को देख कर पढ़ने के लिए कहा, लेकिन वे नहीं पढ़ पाए। फिर मैंने शिक्षिकाओं से पढ़ने को कहा और मैं यह देखकर चौंक गया कि वे अंग्रेजी का एक शब्द भी नहीं पढ़ पाईं।”

Written by: December 1, 2019 1:16 am

नई दिल्ली। उन्नाव के एक हायर सेकेंडरी स्कूल में एक शिक्षिका और एक सहायक शिक्षिका को अंग्रेजी की किताब का एक पैराग्राफ नहीं पढ़ पाने पर निलंबित कर दिया गया। यह वाकया तब हुआ जब विद्यालय में शनिवार को जिलाधिकारी देवेंद्र पांडेय निरीक्षण के लिए आए थे। जिलाधिकारी ने कहा, “यह चौरा के एक हायर सेकेंडरी स्कूल में एक आकस्मिक निरीक्षण था और मैंने छात्रों को अंग्रेजी किताब को देख कर पढ़ने के लिए कहा, लेकिन वे नहीं पढ़ पाए। फिर मैंने शिक्षिकाओं से पढ़ने को कहा और मैं यह देखकर चौंक गया कि वे अंग्रेजी का एक शब्द भी नहीं पढ़ पाईं।”

education
घटना से संबंधित एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमें अधिकारी शिक्षिकाओं से कक्षा 8 के अंग्रेजी किताब से एक पैराग्राफ पढ़ने के लिए कह रहे हैं, जो वो नहीं पढ़ पाती हैं।

suspended
मामले का संज्ञान लेते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार पांडेय ने वरिष्ठ शिक्षिका सुशीला और सहायक शिक्षिका राजकुमारी को निलंबित कर दिया है और उनके खिलाफ जांच भी शुरू की गई है। जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से भी स्पष्टीकरण मांगा है।