10वीं पास के निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

इस पोस्‍ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष है। वहीं, फॉर्म भरने के लिए उम्‍मीदवारों को कुल 100 रुपये का शुल्‍क जमा करना होगा। आवेदन करने वाले उम्‍मीदवार को 10वीं पास होना अनिवार्य है।

Written by: December 2, 2019 12:04 pm

नई दिल्ली। नौकरी की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए अच्छी खबर आई है। महाराष्‍ट्र पोस्‍ट सर्कल ने ग्रामीण डाक सेवकों के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इसके मुताबिक कुल 3650 पदों पर नियुक्‍तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 30 नवंबर से बढ़ाकर 3 दिसंबर कर दी गई है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट www.appost.in पर जाकर अप्‍लाई कर सकते हैं।

jobs

इस पोस्‍ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष है। वहीं, फॉर्म भरने के लिए उम्‍मीदवारों को कुल 100 रुपये का शुल्‍क जमा करना होगा। आवेदन करने वाले उम्‍मीदवार को 10वीं पास होना अनिवार्य है। उम्‍मीदवारों का सेलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाएगा और कोई परीक्षा नहीं ली जाएगी। हाईली क्‍वालिफाईड उम्‍मीदवारों को कोई वेटेज नहीं दिया जाएगा। उम्मीदवार 10वीं में मैथ्स व इंग्लिश विषयों में पास हो। 10वीं तक स्थानीय भाषा पढ़ी हो।

jobs

ये भर्तियां ब्रांच पोस्ट मास्टर, असिस्टेंट ब्रींच पोस्ट मास्टर और ग्रामीण डाक सेवक पद के लिए हैं।

जानें किन डॉक्‍यूमेंट्स की होगी जरूरत

-उम्‍मीदवार का नाम

-पिता का नाम

-मोबाइल नंबर

-जन्म तिथि

-लिंग

-समुदाय

-विकलांगता का प्रकार – (HH / OH / VH) – विकलांगता का प्रतिशत

-वह राज्य जिसमें 10वीं कक्षा उत्तीर्ण हुई

-वह बोर्ड जिसमें 10वीं कक्षा उत्तीर्ण हुई

-उत्तीर्ण 10वीं वर्ग का साल

-10वीं क्लास सर्टिफिकेट नंबर / रोल नंबर