newsroompost
  • youtube
  • facebook
  • twitter

Rahul And Priyanka Gandhi: अमेठी और रायबरेली से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? जानिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी क्या बोले

Rahul And Priyanka Gandhi: यूपी की अमेठी और रायबरेली सीट कांग्रेस और गांधी खानदान का गढ़ रही हैं। हालांकि, 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की प्रत्याशी रहीं स्मृति इरानी ने राहुल गांधी को अमेठी में हरा दिया था। राहुल गांधी ने तब केरल की वायनाड सीट से भी परचा भरा था और वहां से लोकसभा पहुंचे थे।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होना है। सभी दल लगातार प्रत्याशियों का एलान कर रहे हैं, लेकिन सबकी नजर कांग्रेस पर टिकी है। इसकी वजह ये है कि कांग्रेस ने अब तक यूपी की अमेठी और रायबरेली सीट से अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं। इस बारे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और यूपीए सरकार में रक्षा मंत्री रहे एके एंटनी ने बयान दिया है। एके एंटनी ने बुधवार को एक इंटरव्यू में कहा कि यूपी में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा में से एक चुनाव लड़ सकते हैं। एके एंटनी ने इसके एलान के लिए इंतजार करने को कहा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने ये भी कहा कि इस बारे में अभी अटकलें नहीं लगाई जानी चाहिए।

यूपी की अमेठी और रायबरेली सीट कांग्रेस और गांधी खानदान का गढ़ रही हैं। हालांकि, 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की प्रत्याशी रहीं स्मृति इरानी ने राहुल गांधी को अमेठी में हरा दिया था। राहुल गांधी ने तब केरल की वायनाड सीट से भी परचा भरा था और वहां से चुनकर लोकसभा पहुंचे थे। इस बार भी वायनाड से राहुल गांधी ने नामांकन किया है और लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, रायबरेली सीट की बात करें, तो यहां से कांग्रेस अध्यक्ष रहीं सोनिया गांधी लगातार लोकसभा चुनाव जीतती रहीं, लेकिन अब सोनिया ने रायबरेली की सीट खाली कर दी है और राजस्थान से राज्यसभा चली गई हैं। ऐसे में कयास लग रहे हैं कि प्रियंका गांधी वाड्रा इस बार रायबरेली सीट से लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमा सकती हैं।

voting

रायबरेली और अमेठी सीट पर लोकसभा चुनाव के लिए 20 मई को वोटिंग होनी है। इन दोनों ही सीटों पर 26 अप्रैल से 3 मई तक नामांकन किए जा सकेंगे। ये भी कयास लग रहे हैं कि वायनाड में पहले दौर का मतदान होने के बाद राहुल गांधी एक बार फिर अमेठी से भी किस्मत आजमा सकते हैं। वहीं, बीजेपी लगातार ये दावा कर रही है कि इस बार अमेठी के साथ ही रायबरेली सीट भी कांग्रेस हार जाएगी। ऐसे में सबकी नजर इस पर है कि राहुल और प्रियंका गांधी वाड्रा अमेठी और रायबरेली से लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमाते हैं या नहीं।