तो क्या बीजेपी को हराने के लिए करीना कपूर भोपाल से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव ?

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मध्यप्रदेश में अच्छी खासी जीत मिली। वहीं कांग्रेस अब लोकसभा चुनाव को भी अपनी मुट्ठी में करने के लिए पूरी तरह से कोशिश में लगी हुई है।

Avatar Written by: January 21, 2019 9:02 am

नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मध्यप्रदेश में अच्छी खासी जीत मिली। वहीं कांग्रेस अब लोकसभा चुनाव को भी अपनी मुट्ठी में करने के लिए पूरी तरह से कोशिश में लगी हुई है। जिसकी शुरुआत अभी से हो चुकी है। इसी बीच लोकसभा चुनाव की तैयारियों को देखते हुए स्थानीय नेताओं ने क्षेत्र के प्रत्याशी चयन के पहले अपनी पसंद हाईकमान तक पहुंचाना शुरू कर दिया है।

भोपाल से पटौदी परिवार की बहू और अभिनेत्री करीना कपूर को प्रत्याशी बनाए जाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र भेजा गया है। स्थानीय कांग्रेस नेता अपनी इस मांग को लोकसभा चुनाव के लिए प्रभारी बनाए गए पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा के सामने भी रखेंगे।

दरअसल, कांग्रेस पार्षदों का कहना है कि भोपाल संसदीय सीट पर कई साल से बीजेपी का एक छत्र राज चल रहा है और भोपाल बीजेपी का मजबूत किला बनता जा रहा है जिसे ढहाने के लिए करीना कपूर खान मुफीद उम्मीदवार रहेंगी। कांग्रेस पार्षद गुडडू चौहान और अनीस खान का मानना है कि युवाओं में करीना कपूर की अच्छी फैन फॉलोइंग है और करीना युवाओं का वोट हासिल कर पाएंगी।

 

आपको बता दें कि करीना के पति सैफ अली खान का भोपाल से पुशतैनी संबंध है। पटौदी परिवार बरसों से भोपाल में रह रहा है और सैफ, करीना, शर्मिला टैगोर और सोहा अली खान कई बार भोपाल आ भी चुके हैं। ऐसे में कांग्रेसी पार्षद पटौदी परिवार की लोकप्रियता को लोकसभा चुनाव में भुनाने की बात कर रहे हैं।

 

हालांकि, नवाब पटौदी भोपाल से चुनाव लड़ चुके हैं जिसमे उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था। पार्षदों ने कहा है कि इस मांग को लेकर वो जल्द ही मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी मुलाकात करेंगे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost