अभिनेता अनिल कपूर को जल्द दिया जाएगा यह सम्मान

अनिल कपूर को दशक भर से बच्चों के अधिकारों को बढ़ावा देने, यूरोपीय संघ को अपना सहयोग देने और भारत में लड़कियों के अधिकारों के लिए योजना बनाने के लिए सम्मानित किया जाएगा।”

Written by Newsroom Staff May 16, 2019 10:51 am

नई दिल्ली। अभिनेता अनिल कपूर को जल्द दिया जाएगा यह सम्मान। जी हां,  ‘यूरोप डे’ समारोह में भारत में यूरोपीय संघ के एक प्रतिनिधिमंडल और काउंसिल ऑफ यूरोपियन यूनियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स द्वारा शुक्रवार को अनिल कपूर को सम्मानित किया जाएगा।

anil kapoor 1

अनिल कपूर इस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। इसके अलावा भारत में यूरोपीय संघ के राजदूत टॉमाज कोज्लोस्की, यूरोपीय संघ के राजनयिक दूत और यूरोपीय व भारतीय कार्पोरेट जगत के वरिष्ठ प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

anil kapoor
यूरोपियन यूनियन के गठन को चिन्हित करने के लिए हर साल 9 मई के दिन यूरोप डे मनाया जाता है। एक अधिकारी ने कहा, “अनिल कपूर को दशक भर से बच्चों के अधिकारों को बढ़ावा देने, यूरोपीय संघ को अपना सहयोग देने और भारत में लड़कियों के अधिकारों के लिए योजना बनाने के लिए सम्मानित किया जाएगा।”

Anil Kapoor
समारोह में इस पर भी प्रकाश डाला जाएगा कि किस तरह से यूरोप हमेशा से भारतीय फिल्म निर्माताओं के लिए पसंदीदा शूटिंग स्थल रहा है।