हमेशा फैसले लेने की आजादी मिली : सोनम कपूर

अभिनेत्री सोनम कपूर आहूजा का कहना है कि एक व्यक्ति के लिए आर्थिक रूप से स्वतंत्र होना महत्वपूर्ण है और माता-पिता को अपने बच्चों को सम्मान एवं स्वतंत्रता देनी चाहिए।

Written by: April 4, 2019 9:23 am

मुंबई। अभिनेत्री सोनम कपूर आहूजा का कहना है कि एक व्यक्ति के लिए आर्थिक रूप से स्वतंत्र होना महत्वपूर्ण है और माता-पिता को अपने बच्चों को सम्मान एवं स्वतंत्रता देनी चाहिए। अभिनेत्री विद्या बालन के रेडियो शो ‘धुन बादल के तो देखो’ पर सोनम ने आर्थिक स्वतंत्रता पर अपने विचार साझा किए और बताया कि कैसे उनके पिता अभिनेता अनिल कपूर ने उन्हें पंख दिए।

Sonam Kapoor, Bollywood actor

सोनम ने कहा, “जब मैं 18 साल की उम्र में ही आर्थिक रूप से स्वतंत्र हो गई थी, लेकिन बहुत सारे भारतीय बच्चों की तरह मैं अपने माता-पिता के साथ रहती थी। इसके अलावा, मुझे हमेशा उस तरह की स्वतंत्रता दी जाती थी, जहां आपको अपने फैसले खुद करने होते हैं। पिता हमेशा मुझे अपने जीवन के फैसले खुद लेने के बारे में बताते हैं और अगर निर्णय बुरा होता है तो वह किसी पर दोष नहीं डालते हैं।

Sonam Kapoor, Bollywood actor

उन्होंने कहा, “वे (अनिल) कहते हैं कि ‘मैंने तुम्हें ऐसी परवरिश दी है कि तुम हमेशा सही फैसला लोगी’ और मैं समझती हूं कि इस तरह का सम्मान एवं स्वतंत्रता हर माता-पिता को अपने बच्चे को देनी चाहिए।”