अमिताभ बच्चन ने केबीसी के प्रश्न पर उठे विवाद के लिए मांगी माफी

इसे लेकर बॉलीवुड के महानायक और शो के एंकर अमिताभ बच्चन ने माफी मांग ली है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मेरी अपमान करने की ऐसी कोई मंशा नहीं थी। अगर भावनाएं आहत हुई हैं तो माफी।’

Avatar Written by: November 9, 2019 1:59 pm

नई दिल्ली। पिछले दिनों केबीसी के प्रसारित एपिसोड से उठे विवाद पर कुछ दिनों से जमकर बवाल मचा हुआ है। दरअसल, एक प्रश्न ने इस पूरे विवाद को जन्म दिया। यहां तक की ट्वीटर पर लोगों ने इस शो को बॉयकॉट करने तक की मांग कर डाली। जहां इस विवाद पर सोनी टीवी ने कल माफी मांगी थी तो वहीं अब इस सिलसिले में शो के एंकर अमिताभ बच्चन ने माफी मांग ली है।

amitabh kbc

दरअसल, मराठा शासक छत्रपति शिवाजी महाराज को सिर्फ ‘शिवाजी’ कहे जाने और मुगल बादशाह औरंगजेब को ‘सम्राट’ के रूप में संबोधित किए जाने को लेकर ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) के एक दर्शक वर्ग ने सोशल मीडिया पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है।


इसे लेकर बॉलीवुड के महानायक और शो के एंकर अमिताभ बच्चन ने माफी मांग ली है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मेरी अपमान करने की ऐसी कोई मंशा नहीं थी। अगर भावनाएं आहत हुई हैं तो माफी।’

amitabh kbc question

सोशल मीडिया पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता नितेश राणे और श्री राजपूत करणी सेना के साथ मिलकर केबीसी के एक दर्शक वर्ग ने कार्यक्रम के सवाल पर विरोध जताया था, जहां मराठा योद्धा शासक को शिवाजी के रूप में संदर्भित किया गया था।जैसे ही हैश टैग बॉयकोट केबीसी सोनी टीवी सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा, वैसे ही शो को बनाने वाली कंपनी ने सार्वजनिक तौर पर अपनी गलती मानते हुए माफी मांग ली।

kbc sony tv

विवाद शो के बाद शुरू हुआ, जब कार्यक्रम के होस्ट अमिताभ बच्चन ने केबीसी के हालिया एपिसोड में सवाल किया : इनमें से कौन सा शासक मुगल सम्राट औरंगजेब का समकालीन था? ए) महाराणा प्रताप, बी) राणा सांगा, सी) महाराजा रणजीत सिंह, डी) शिवाजी। इस जवाब का उत्तर डी) शिवाजी था। लेकिन प्रश्न का उत्तर देते हुए बच्चन ने छत्रपति शिवाजी महाराज को सिर्फ शिवाजी कह कर संबोधित किया था।जल्दी ही कई दर्शकों ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि सोनी चैनल और अमिताभ बच्चन ने महान मराठा शासक छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया है और इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

kbc

यह मुद्दा सोशल मीडिया पर लगातार चर्चा का विषय बना रहा और शुक्रवार सुबह तक हैश टैग बॉयकोट केबीसी सोनी टीवी सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा था। अंत में चैनल ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए माफी मांग ली। ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के गुरुवार शाम के एपिसोड में, चैनल अधिकारियों ने एक टिकर चलाया, जिसमें लिखा था : “अनजानेपन के चलते कल (बुधवार) के एपिसोड के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज का एक गलत संदर्भ पेश किया गया, जिसका हमें बेहद अफसोस है।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost