Connect with us

मनोरंजन

Virat Kohli Retirement: कोहली ने छोड़ी टेस्ट मैच की कप्तानी तो अनुष्का शर्मा ने लिखा भावुक संदेश, धोनी को लेकर कही ये बात

Virat Kohli Retirement: अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली द्वारा टेस्ट मैच की कप्तानी छोड़े जाने पर कहा कि, मुझे साल 2014 में वो दिन याद है जब तुमने मुझे बताया था कि तुम इंडियन टेस्ट टीम के कैप्टन बन गए हो, इसके बाद मैंने, तुमने और धोनी ने अगले दिन बातचीत की थी।

Published

on

virat anushka 1

नई दिल्ली। इस बात में कोई दोमत नहीं है कि विराट कोहली जैसे खिलाडी भारतीय क्रिकेट टीम को विरले ही नसीब होते हैं। उनकी अप्रतिम प्रतिभा से पूरा देश वाकिफ है, लेकिन इसे भी खारिज करना गवारा नहीं होगा कि पिछले कुछ दिनों से विराट को कई उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे थे, जिसकी वजह से उनकी काबिलियत को भी सवालिया कठघरे में खड़ा करने की होड़ सी मच गई थी। जिस तरह से उनकी अगुवाई में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा, उसके बाद से उनकी नेतृत्व क्षमता को संदेहास्पद नजरों देखा जाने लगा। जिसे लेकर दबी जुबां से ही लेकिन कई मौकों पर विराट का दर्ज भी छलका। इसके बाद विराट से ओडीआई की कप्तानी छीनकर रोहित शर्मा के हाथों में सौंप दी गई। बीसीसीआई के इस फैसले के कुछ दिनों बाद उन्होंने स्वत: अपनी इच्छा से टी-20 की कप्तानी भी छोड़ दी। अब उनके कांधे पर महज टेस्ट मैच की ही कप्तानी का बागडोर था। जिसमें वे बखूबी अपना प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन किसने सोचा था कि बीते शनिवार को विराट कोहली ओडीआई और टी-20 के बाद अब टेस्ट मैच की कप्तानी से भी खुद को अलहदा कर लेंगे। उन्होंने जैसे ही सोशल मीडिया पर टेस्ट मैच से कप्तानी छोड़े जाने की जानकारी दी तो सभी भौचक्का गए। सभी यह जानना चाहते थे कि आखिर विराट कोहली के इस फैसले के पीछे की वजह क्या था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से वे जिस तरह से एक के बाद एक कप्तानी की जिम्मेदारियों से खुद को विमुक्त करते जा रहे थे, उसे देखते हुए लोगों के जेहन में इस तरह के सवालों का उठना लाजिमी भी था। खैर, अब विराट कोहली के टेस्ट मैच की कप्तानी छोड़े जाने के बाद उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने एक भावुक पोस्ट लिखा है। आइए, आगे जानते हैं कि आखिर उन्होंने अपने पोस्ट में क्या कुछ कहा है।

virat anushka

अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली द्वारा टेस्ट मैच की कप्तानी छोड़े जाने पर कहा कि, मुझे साल 2014 में वो दिन याद है जब तुमने मुझे बताया था कि तुम इंडियन टेस्ट टीम के कैप्टन बन गए हो, इसके बाद मैंने, तुमने और धोनी ने अगले दिन बातचीत की थी। धोनी ने तुम्हें कहा था कि अब देखना कितनी जल्दी से तुम्हारी दाढ़ी सफेद होने लग जाएगी। हम इसपर खूब हंसे थे। उस दिन के बाद से मैंने तुम्हारी दाढ़ी सफेद होने के अलावा और भी बहुत कुछ देखा है। मैंने ग्रोथ देखी है। मैंने तुम में एक ग्रोथ देखी थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma)

साल 2014 में तुम एकदम जवान थे। नेक इरादे, सकारात्मकता और लक्ष्य आपको जीवन में आगे लेकर जाते हैं. ये आगे लेकर जाते तो हैं मगर कई सारे चैलेंजेस भी होते हैं, जिनका हमें सामना करना होता है, लेकिन शायद यही जीवन है। जिनसे हम सभी को रूबरू होना होता है। मुझे तुमपर भरोसा है कि तुमने अपने नेक इरादों के आगे किसी भी बाधा को टिकने नहीं दिया।अपनी पूरी एनर्जी लगा दी। और कुछ हार के बाद तुम्हारे बगल में बैठे हुए मैंने तुम्हारे आंसू बहते देखे. तुम्हारे मन में कसक थी कि आखिर कहां कमी रह गई और कैसे बेहतर कर सकते थे। अनुष्का ने विराट के बारे में कहा कि तुम असीमित हो। बहरहाल, अभी अनुष्का द्वारा लिखा गया यह नोट्स अभी सुर्खियों में है। लोग इस पर अलग-अलग तरह से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नजर आ रहे हैं।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement