रामी मालेक को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का ऑस्कर

अमेरिकी अभिनेता रामी मालेक को फिल्म ‘बोहेमियन रैपसोडी’ में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए लीडिंग रोल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला है। फिल्म में उन्होंने दिवंगत फ्रेडी मर्करी की भूमिका को बखूबी निभाया है। फिल्म की कहानी मर्करी और उनके बैंड क्वीन के इर्द-गिर्द घूमती है।

Written by Newsroom Staff February 25, 2019 11:06 am

नई दिल्ली। अमेरिकी अभिनेता रामी मालेक को फिल्म ‘बोहेमियन रैपसोडी’ में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए लीडिंग रोल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला है। फिल्म में उन्होंने दिवंगत फ्रेडी मर्करी की भूमिका को बखूबी निभाया है। फिल्म की कहानी मर्करी और उनके बैंड क्वीन के इर्द-गिर्द घूमती है। मालेक ने बैंड का आभार जताया और उन्हें इससे जुड़ा एक ऐतिहासिक किरदार निभाने का मौका देने के लिए शुक्रिया अदा किया। उन्होंने पुरस्कार ग्रहण करने के दौरान अपने भाषण में आप्रवासियों के संघर्ष और हॉलीवुड में बदलते समय का जिक्र किया।

मंच पर पुरस्कार ग्रहण करने पहुंचे मालेक ने कहा, “हे भगवान।”उन्होंने कहा, “मेरी मां यही कहीं है। मैं आपसे प्यार करता हूं। मैं अपने परिवार का शुक्रिया अदा करता हूं। मेरे पिताजी को यह देखने का मौका नहीं मिला, लेकिन मुझे यकीन है कि वह मुझे देख रहे हैं।”अभिनेता ने कहा, “यह एक विस्मरणीय क्षण है। मैं आप सभी की बहुत सराहना करता हूं। जिन्होंने मुझे मौका दिया और यहां पहुंचने में मदद की।”

उन्होंने कहा, “हो सकता है कि मैं शायद स्पष्ट पसंद नहीं रहा हूं, लेकिन मुझे लगता है कि यह काम कर गया। फॉक्स और हर उस शख्स का धन्यवाद जिसने मुझ पर भरोसा किया। यह कुछ ऐसा है जिसे में ताउम्र सहेज कर रखूंगा।”मालेक जिनकी जड़ें मिस्त्र और अमेरिका से जुड़ी हैं उन्होंने मंच पर मर्करी को याद किया। उन्होंने कहा, “हमने एक समलैंगिक व्यक्ति, एक अप्रवासी व्यक्ति के बारे में फिल्म बनाई, जिसने अपना जीवन खुद की शर्तो पर जिया।”

उन्होंने क्रिश्चियन बेल (‘वाइस’), ब्रैडली कूपर (‘अ स्टार इज बॉर्न’), विलेम डेफो (‘एट एटर्निटीज गेट’) और विगो मोर्टेंसन (‘ग्रीन बुक’) को पछाड़कर यह पुरस्कार अपने नाम किया।