बर्थडे स्पेशल: पायल रोहतगी के जन्मदिन पर जानिए उनकी ये खास बातें

पायल रोहतगी कई म्यूजिक एलबम्स में भी नजर आ चुकी हैं। साल 2002 में पायल ने फिल्म ‘ये क्या हो रहा है’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

Written by: November 9, 2019 11:53 am

नई दिल्ली। ग्लैमर वर्ल्ड में अपने बेबाक अदाओं के लिए फेमस पायल रोहतगी आज अपना जन्मदिन मना रहीं है। टीवी शो बिग बॉस हो या सोशल मीडिया पर उनके ट्वीट्स हो या युं कह ले ‘मीटू’ पर दिए गए उनके बयान हो। हर मुद्दे पर पायल अपने पक्ष को बेबाक अंदाज में रखतीं है। इस वजह से कई बार इन्हें कंट्रोवर्सियल क्वीन भी कहा गया है।

payal collage

ज्यादातर सोशल मीडिया पर अपनी बात बेबाकी से रखने वाली और अपने बयानों के चलते विवादों में रहने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल पायल रोहतगी आज अपना जन्मदिन मना रहीं हैं। पायल रोहतगी का जन्म 9 नवंबर 1984 को तेलंगाना के हैदराबाद में हुआ था।

payal cover pic

पायल रोहतगी ने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की थी। इसके अलावा साल 2001 में पायल रोहतगी को मिस इंडिया टूरिज्म और सुपर मॉडल मिस टूरिज्म वर्ल्ड के खिताब से नवाजा जा चुका है। कई ब्यूटी कॉन्टेस्टेंट जीतने के बाद पायल रोहतगी ने कई बड़े ब्रांड्स के लिए एड फिल्में भी कीं है।

payal green

इनमें अमूल, निरमा, नेस्कैफे और डाबर हेयर ऑयल का नाम शामिल हैं। इसके अलावा पायल रोहतगी कई म्यूजिक एलबम्स में भी नजर आ चुकी हैं। साल 2002 में पायल ने फिल्म ये क्या हो रहा है से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके साथ ही पायल रोहतगी 36 चाइना टाउन, प्लान, कॉरपोरेट और दिल कबड्डी जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। सिर्फ इतना ही नहीं बी टाउन में उठे मीटू मूवमेंट के दौरान भी पायल रोहतगी खुलकर सामने आई थीं और उन्होंने अपने साथ हुए एक केस को लेकर बात भी की थी।

payal new

पायल रोहतगी ने फिल्म लव, सेक्स और धोखा के निर्देशक दिबाकर बनर्जी पर कास्टिंग काउच के आरोप लगाए थे। इसके अलावा पायल रोहतगी अक्सर अपने ट्विट्स को लेकर काफी विवादों में रहती हैं। पायल रोहतगी देश में हो रहे हर मामले पर ट्विट के जरिए अपना पक्ष रखती हैं। पायल रोहतगी सोशल मीडिया पर काफी फॉलोअर्स भी हैं।

 

View this post on Instagram

 

हम दिल्ली से आकर अब #पथमेड़ा जा रहे हैं और बहुत उत्सुक हैं #गौमाता को मिलने के लिए क्यूँकि #पथमेड़ा Asia का सबसे बड़ा ग़ौशाला है। दिल्ली का हवा प्रदूषण बहुत ख़राब है और भारत सरकार और दिल्ली सरकार को आम आदमी के लिए कुछ करना चाहिए।#PriyankaChopra की तस्वीर देखी #Mask के साथ और हम भी सभी दिल्ली में रहने वालो को #Mask पहनने के लिए कहेंगे परंतु जो ख़ुद धूम्रपान करते हैं वो #Mask वाली फ़ोटो शेर करे अपनी ख़ुद की फ़िल्म के प्रचार के लिए वो थोड़ा नक़ली लगता है 😂 #payalrohatgi

A post shared by Team Payal Rohatgi (@payalrohatgi) on

पायल रोहतगी सलमान खान के फेमस रियलिटी शो बिग बॉस 2 की कंटेस्टेंट भी रह चुकीं हैं।

 

View this post on Instagram

 

एक विदेशी औरत जिसका नाम है #IIhanOmar जो ख़ुद अपने देश Somalia से भाग के US में अपने भाई के साथ शादी करके रह रही है वो बैठके हमको कश्मीर के ऊपर ज्ञान दे रही है। उसे mobile network जो कटा था कश्मीर में #Article370 निकलने पर उसकी बड़ी चिंता है परंतु उसे कश्मीर के पंडितो के साथ जो हुआ १९९० में उसके बारे में नहीं पता शायद 😡। ऐसे लोग बेचारा बनके नए देशों में घुसते हैं और फिर वो ही गंदी सोच फेलाते हैं जहां उन्हें हिंदुओं की मौत नहीं दिखती परंतु मुस्लिम का mobile connection कट जाए वो दिखता है अंतरराष्ट्र level पर। साथ में इसको Assam में NRC पर बड़ी चिंता है जब कि हम सब को अभी तक समझ नहीं पड़ा की मुस्लिम देश से मुस्लिम refugee आते क्यूँ हैं भारत में ??? ऐसे IIhan जैसे लोग मुस्लिम देशों से भागकर दूसरे देशों में घुसते हैं और फिर NRC का ड्रामा करते हैं। #payalrohatgi @shalinirathodofficial

A post shared by Team Payal Rohatgi (@payalrohatgi) on

इस दौरान भी पायल रोहतगी का नाम काफी चर्चाओं में आया था।