चंद्रयान-2 एंथम सॉन्ग : इसरो के वैज्ञानिकों को ट्रिब्यूट, गाने के लब्ज में दिखी देशभक्ति

सॉन्ग के लिरिक्स काफी उत्साहित और मोटिवेट करने वाले है। 7 सितंबर को भारत के चंद्रयान-2 का लैंडर विक्रम चंद्रमा पर लैंडिंग करने वाला था। लेकिन लैंडिंग से कुछ ही दूर पहले विक्रम लैंडर का कमांड रूम से संपर्क टूट गया।

Avatar Written by: September 11, 2019 1:50 pm

नई दिल्ली। चंद्रयान-2 मिशन के लिए जहां एक ओर पूरा देश खड़ा है। पीएम मोदी से लेकर बॉलीवुड के कई दिग्गजों ने इसरो के वैज्ञानिकों के इस प्रयास की सराहना की है। हालांकि, महज कुछ कदमों की दूरी पर हम असफल हो गए लेकिन लोग अपने स्तर से वैज्ञानिकों के इस प्रयास की जमकर सराहना कर रहें है। कोई सोशल मीडिया के जरिए बधाई दे रहा है तो कोई प्रॉमिस कर रहा है कि हम चांद तक जरूर पहुंचेगे।

chandrayaan 2 anthem 1

इसी सिलसिले में म्यूजिक इंडस्ट्री ने कुछ नया कर दिखाया है। एक ऐसा देशभक्ति से लबरेज गाना लॉन्च किया है जो कि इसरो के इस प्रयास की जमकर सराहना कर रहा है और साथ ही देशभक्ति के सूत्र में लोगों को बांध रहा है।

chandrayaan 2 anthem

ये गाना चंद्रयान 2 मिशन में शामिल इसरो के सभी वैज्ञानिकों को डेडीकेट किया गया है। गाने के बोल हैं आज दिल टूटा है तो क्या हुआ, हौंसला ना हारेंगें, अंतरिक्ष में ‘तिरंगा लहराएंगे’। इस गाने को चंद्रयान एंथम बताया जा रहा है। गाना Sreekant’s SurFira बैंड ने तैयार किया है। गाने के बोल काफी मोटिवेटिंग और देशभक्ति से लबरेज है। यह गाना काफी आशावादी दिखाई दे रहा है और देश भक्ति की उर्जा से ओत-प्रोत है।

chandrayaan 2

वीडियो में मशहूर सिंगर कैलाश खेर की भी एक झलक दिखाई गई है। जबरदस्त, मोटिवेटिंग और देशभक्ति से भरा ये गाना लोगों को पसंद आ रहा है। वैसे इसरो के चंद्रयान 2 मिशन पर यूट्यूब पर और भी क्रिएटिव गाने सुने जा सकते हैं। भोजपुरी लैंगवेज में भी कुछ गानों में चंद्रयान 2 और इसरो के वैज्ञानिकों की तारीफ की गई है।

यहां देखें सॉन्ग…

सॉन्ग के लिरिक्स काफी उत्साहित और मोटिवेट करने वाले है। 7 सितंबर को भारत के चंद्रयान-2 का लैंडर विक्रम चंद्रमा पर लैंडिंग करने वाला था। लेकिन लैंडिंग से कुछ ही दूर पहले विक्रम लैंडर का कमांड रूम से संपर्क टूट गया। विक्रम लैंडर का संपर्क जब टूटा उस वक्त विक्रम लैंडर चांद की सतह से महज 2.1 किलोमीटर दूर था। कुछ समय बाद में इसरो ने जानकारी दी कि लैंडर विक्रम सुरक्षित है। विक्रम में कोई टूट-फूट नहीं हुई है और विक्रम से संपर्क बनाने की कोशिश की जा रही है।

बॉलीवुड सेलेब्स ने भी अपनी उम्मीदें नहीं छोड़ी हैं और उन्हें अपने देश की इस कामयाबी पर गर्व है। चंद्रयान-2 की लैंडिंग से ठीक पहले संपर्क टूटने पर सेलेब्स ने भी वैज्ञानिकों की हौसला अफजाई की थी। अब देखना होगा कि ये सॉन्ग को लोग किस तरह पसंद करते है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost