‘दंगल’ दशक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म -याहू इंडिया

याहू इंडिया की ‘डिकेट इन रिव्यू’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘दंगल’ के बाद इस श्रेणी में सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ है और तीसरे स्थान पर आमिर खान की ही फिल्म ‘पीके’ है।

Avatar Written by: December 3, 2019 3:34 pm

नई दिल्ली। वैश्विक बॉक्स ऑफिस में 2,000 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर चुकी फिल्म ‘दंगल’ याहू इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक दशक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर है। नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित और आमिर खान अभिनीत यह फिल्म महिला रेसलर गीता फोगाट और बबीता फोगाट की जिंदगी की प्रेरक कहानी पर आधारित है।

dangal
याहू इंडिया की ‘डिकेट इन रिव्यू’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘दंगल’ के बाद इस श्रेणी में सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ है और तीसरे स्थान पर आमिर खान की ही फिल्म ‘पीके’ है। शीर्ष 10 ब्लॉकबस्टर की इस श्रेणी की अन्य फिल्मों में ‘सुल्तान’, ‘टाइगर जिंदा है’, ‘धूम 3’, ‘संजू’, ‘वॉर’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ और ‘दबंग’ शामिल हैं।

laal singh aamir
ये तो रही फिल्मों की बात। अब साल 2019 में सबसे ज्यादा खोजे गए पुरुष सेलेब्रिटी में सलमान खान पहले पायदान पर रहे और उनके बाद इस श्रेणी में अमिताभ बच्चन ने दूसरा और अक्षय कुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया है। इसी क्रम में याहू इंडिया के ‘ईयर इन रिव्यू 2019’ की महिलाओं की इस लिस्ट में अभिनेत्री सनी लियोनी पहले नंबर पर रहीं और उनके बाद प्रियंका चोपड़ा जोनस और दीपिका पादुकोण क्रमश: दूसरे व तीसरे नंबर पर रहीं।

dangal
अभिनेता ऋतिक रोशन मेल स्टाइल आइकॉन और हाल ही में बॉलीवुड में अपनी पारी की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री सारा अली खान साल की फीमेल स्टाइल आइकॉन रहीं।

aamir
याहू इंडिया ने इन सभी निष्कर्षो के बारे में कहा कि ये परिणाम यूजर्स के रुचि पैटर्न के विश्लेषण पर आधारित है, जिसे उन्होंने खुद ढूंढ़ा, पढ़ा, दूसरों को इसके बारे में बताते हुए साझा किया है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost