शादी से पहले दीपिका पादुकोण जूझ रही थी इस बीमारी से, क्या आप जानते हैं इस बीमारी के बारे में ?

Avatar Written by: December 22, 2018 1:40 pm

नई दिल्ली। दीपिका पादुकोण इन दिनों अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी बिजी हैं लेकिन बॉलीवुड की हॉट गर्ल दीपिका को लेकर एक खबर सामने आई है कि वो डिप्रेशन और स्ट्रेस का शिकार रह चुकी थीं। इस बीमारी से निकलने के लिए उन्होनें खुद से लड़ाई लड़ी और बेहद मजबूती के साथ इस बीमारी का सामना किया और खुद को इस गहरी बीमारी से निजात दिलाई।

दीपिका पादुकोण ने रणवीर सिंह से शादी करने से पहले एक मैगजीन को पत्र लिख कर बताया था कि वह डिप्रेशन और स्ट्रेस का शिकार रह चुकी हैं। वह अपने एनजीओ के जरिए इस बीमारी को लेकर साल 2015 से लोगों के बीच जागरुकता फैलाने का काम कर रही हैं।

Deepika Padukone

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी साल 2018 की सबसे चर्चित खबरों में से एक है। दोनों की शादी और रिसेप्शन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं। दीपिका ने शादी से पहले एक चिट्ठी के जरिए अपनी इस बीमारी का खुलासा किया था। उन्होंनें इससे निपटने की कहानी भी सुनाई थी। दीपिका ने एले इंडिया नाम की एक मैगजीन पर इस बात का खुलासा किया और बताया था कि वे साल 2014 में डिप्रेशन का शिकार हुई थीं और उन्होंने इसका डायग्नोसिस कराया था। मैगजीन ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर कर कैप्शन के साथ इसकी जानकारी साझा की थी।

दीपिका ने पत्र में लिखा था, “मेरे लिए यह मुश्किल घड़ी थी, जब मैंने यह डिसाइड किया कि मुझे अपनी इस पर्सलन जर्नी को नेशनल टीवी पर साझा करना है। वो भी इस उम्मीद के साथ कि और लोग भी इससे प्रेरित होकर अपने डिप्रेशन के बारे में बात करेंगे। इसके कुछ समय बाद मैंने लिव, लव, लॉफ फॉउंडेशन का निर्माण किया जो स्ट्रेस, डर और डिप्रेशन जैसी बीमारियों के प्रति लोगों के बीच जागरुकता फैलाने का काम करती है।”

 

 

बता दें कि इससे पहले भी कई मौकों पर दीपिका ने इस बीमारी का जिक्र किया हैं। दीपिका ने अक्टूबर में एक वीडियो के जरिए अपनी इस बात को सामने रखा था। उन्होंने #NotAshamed के जरिए अपने जीवन से जुड़ी इस समस्या के बारे में बात की थी। इसी के साथ उन्होंने लोगों को भी डिप्रेशन जैसी गंभीर बीमारी को हल्के में ना लेने और खुल कर इस विषय पर बात करने की सलाह भी दी थी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost