क्या बिग बॉस पर मचे बवाल से डरे शो मेकर्स? हफ्तेभर में बदल दिए नियम

बिग बॉस के घर से बेघर होने के लिए इस हफ्ते शहनाज गिल, दलबीर कौर, रश्मि देसाई और कोएना मित्रा नोमिनेट हुए हैं। नॉमिनेशन की प्रक्रिया के बाद कंटेस्टेंट के बीच जमकर झगड़ा हुआ था।

Written by: October 9, 2019 6:05 pm

नई दिल्ली। टीवी का चर्चित शो बिग बॉस को शुरू हुए कुछ ही दिन हुए है और आए दिन कुछ ना कुछ विवाद सामने आ रहा है। अभी हाल ही में बिग बॉस को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर विवाद देखने को मिला था जिसमें लोग बॉयकॉट बिग बॉस की मांग कर रहे थे। हालत ये थी कि लोग सोशल मीडिया के जरिए पीएम मोदी से शो में बदलाव के लिए गुहार लगा रहे थे। अब इसको देखते हुए शो मेकर्स ने नियमों में बदलाव लाने का फैसला कर लिया है।

bb 13

बिग बॉस13 को फैंस खूब पसंद कर रहे हैं।इस हफ्ते घर से बेघर होने के लिए 4 कंटेस्टेंट नॉमिनेट हुए हैं। बिग बॉस शुरू होने के अपने पहले हफ्ते में ही विवादों में फंस गया था। दरअसल, विवाद के पीछे बिग बॉस के रूल और टास्क था।

bb13 fresh

बिग बॉस में BFF (बेड फ्रेंड्स फॉरएवर) को लेकर विवाद शुरू हुआ था। इस रूल में कंटेस्टेंट को बेड शेयर करना था और बेड शेयरिंग पहले ही तय हो गई थी। रूल के मुताबिक, माहिरा शर्मा को असीम रियाज के साथ बेड शेयर करना था। बिग बॉस में मंगलवार को कंटेस्टें पर लगे BFF रूल हो हटा दिया गया। मतलब अब किसी कंटेस्टेंट के साथ बेड शेयर करने की पाबंदी नहीं है। अब वह अपनी मर्जी से किसी के साथ बेड शेयर कर सकता है।

bb13

शुक्रवार को सोशल मीडिया पर कई लोग जेहाद फैलाता बिग बॉस, हैशटैग को ट्रेंड करा रहे थे। कई सोशल मीडिया यूजर्स का कहना था कि शो में कश्मीरी मुस्लिम मॉडल और हिंदू लड़की को साथ बेड शेयर करने को कहा गया है।


दूसरा विवाद बिग बॉस के पहले एपिसोड का टास्क है। इस टास्क में घर वालों को अपने लिए राशन इकट्ठा करना था। राशन इकट्ठा करने के लिए कोई भी कंटेस्टेंट हाथ का इस्तेमाल नहीं कर सकता था। टास्क में माउथ टू माउथ राशन पास करके इकट्ठा करना था। जैसे ही ये प्रोमो और बाद में शो सामने आया, सोशल मीडिया पर जमकर हंगामा हुआ।


बिग बॉस को लेकर ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखा था। कैट ने कहा था कि सीरियल से अश्लीलता को बढ़ावा दिया जा रहा है। बिग बॉस से हमारे देश के पुराने पारंपरिक, सामाजिक और सांस्कृतिक मूल्यों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।


बिग बॉस के घर से बेघर होने के लिए इस हफ्ते शहनाज गिल, दलबीर कौर, रश्मि देसाई और कोएना मित्रा नोमिनेट हुए हैं। नॉमिनेशन की प्रक्रिया के बाद कंटेस्टेंट के बीच जमकर झगड़ा हुआ था। अब देखना होगा कि शो के नियमों में किए गए बदलाव से क्या खास फर्क पड़ता है।