पीएम मोदी बायोपिक पर EC ने सौंपी सीलबंद रिपोर्ट, 26 अप्रैल को होगा SC में फैसला

पीएम मोदी बायोपिक फिल्म लगातार चर्चा में बनी हुई है। फिल्म बनकर पूरी तरीके से रिलीज के लिए तैयार है पर चुनाव के मद्देनजर इस फिल्म को अबतक रिलीज की अनुमति नहीं दी गई है।

Written by Newsroom Staff April 23, 2019 5:13 pm

नई दिल्ली। पीएम मोदी बायोपिक फिल्म लगातार चर्चा में बनी हुई है। फिल्म बनकर पूरी तरीके से रिलीज के लिए तैयार है पर चुनाव के मद्देनजर इस फिल्म को अबतक रिलीज की अनुमति नहीं दी गई है।

pm modi biopic

17 अप्रैल को चुनाव आयोग (EC) ने फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी की देखी थी। मूवी देखने के बाद EC ने 22 अप्रैल को सीलबंद लिफाफे में मूवी की रिलीज को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रख दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक़ चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच ने शुक्रवार (26 अप्रैल) को मामले की सुनवाई रखी है। इससे पहले भी फिल्म के अभिनेता विवेक ऑबेरॉय भी इस सिलसिले में चुनाव आयोग से मुलाकात कर चुके है।

pm modi biopic

इस फिल्म को 11 अप्रैल को रिलीज किया जाना था। लेकिन चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर हुए फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी थी। ये फैसला मेकर्स के लिए काफी निराशाजनक था। क्योंकि इससे पहले पीएम मोदी बायोपिक की रिलीज तीन बार बदली जा चुकी थी।

pm modi biopic

फिर फिल्म के निर्माताओं ने हार ना मानते हुए चुनाव आयोग के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। दूसरी तरफ, पीएम नरेंद्र मोदी के मुख्य अभिनेता विवेक ओबेरॉय को यकीन है कि जल्द ही उनकी मचअवेटेड फिल्म को रिलीज किया जाएगा। इसी संदर्भ में शनिवार को विवेक ओबेरॉय साईं बाबा का आशीर्वाद लेने शिरडी भी पहुंचे। वहां जाकर विवेक ओबेरॉय ने फिल्म की रिलीज को लेकर प्रार्थना भी की।

pm modi film 1

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी का निर्देशन ओमंग कुमार ने किया है। फिल्म की शूटिंग स्टार्ट टू फिनिश खत्म की गई है। शुरुआत से ही विवेक ओबेरॉय की मूवी विवादों में है। फिल्म की रिलीज को लेकर बार बार समस्या आ रही है। राजनीतिक पार्टियां भी लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी फिल्म की रिलीज के खिलाफ हैं। दूसरी तरफ चुनाव आयोग ने पीएम मोदी की वेब सीरीज Modi-Journey of a Common Man की स्ट्रीमिंग पर भी रोक लगा दी है।