भारतीय सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री रेखा का जन्मदिन आज, जानें उनकी खास बातें

रेखा को शुरुआत से ही मेकअप करना बहुत पसंद है। आज भी रेखा जब भी घर से बाहर निकलती हैं तो सज संवरकर निकलती हैं। रेखा के सुंदरता की चर्चा हर जगह होती है। उन्होंने इस उम्र में भी खुद को मेंटेन कर रखा है और उनकी सादगी के सभी कायल है।

Written by: October 10, 2019 11:25 am

नई दिल्ली। भारतीय सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री रेखा आज अपना जन्मदिन मना रहीं है। अपने हुस्न के अदाओं से इन्होंने सबको दिवाना बना दिया है। रेखा बॉलीवुड की वो हस्ती है जिसने अपने काम और एक्टिंग से अपना लोहा मनवा दिया।

rekha 2

10 अक्टूबर को रेखा अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। बात करें उनकी पर्सनल या प्रोफेशनल लाइफ की तो ये हमेशा से चर्चा का विषय रही है। रेखा की पर्सनल लाइफ किसी रहस्य से कम नहीं है।

rekha 3

कहा जाता है कि रेखा ने कई शादियां की है। लेकिन सच क्या है ये सिर्फ रेखा ही जानती हैं। रेखा ने बिजनेसमेन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी, लेकिन शादी के एक साल बाद ही उन्होंने आत्महत्या कर ली थी।

rekha

ऐसी भी खबरें हैं कि उन्होंने विनोद मेहरा से गुपचुप शादी की। लेकिन सिमी अग्रवाल के शो में रेखा ने इस खबर को खारिज किया था।अमिताभ बच्चन, राज बब्बर, विनोद मेहरा, नवीन निश्चल, जीतेंद्र, यश कोहली, किरन कुमार, शत्रुघ्न सिन्हा, साजिद खान और अक्षय कुमार जैसे स्टार्स के साथ भी रेखा का नाम जुड़ चुका है। लेकिन सबसे ज्यादा चर्चित अफेयर रेखा का अमिताभ के साथ रहा।

rekha1

रेखा का असली नाम भानुरेखा गणेशन है। वह साउथ इंडियन फिल्मों के एक्टर जेमिनी गणेशन और तेलुगु एक्ट्रेस पुष्पावली की बेटी हैं।रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेखा जब पैदा हुईं तब उनके माता-पिता की शादी नहीं हुई थी। रेखा के पिता ने लगभग चार शादियां की थीं, लेकिन रेखा की मां से कभी शादी नहीं की। रेखा की अपने पापा से कभी नहीं बनी। वो उनसे इतनी नफरत करती थीं कि उनके अंतिम संस्कार में भी नहीं गईं।

rekha ami new

शुरुआती दिनों में तो आर्थिक तंगी के चलते रेखा को तेलुगु की B और C ग्रेड फिल्मों में काम करने के लिए मजबूर किया गया। काफी संघर्षों के बाद रेखा ने खुद को बॉलीवुड में स्टेबलिश किया। रेखा को शुरुआत से ही मेकअप करना बहुत पसंद है। आज भी रेखा जब भी घर से बाहर निकलती हैं तो सज संवरकर निकलती हैं। रेखा के सुंदरता की चर्चा हर जगह होती है। उन्होंने इस उम्र में भी खुद को मेंटेन कर रखा है और उनकी सादगी के सभी कायल है।

 

View this post on Instagram

 

Hello! Everyone 🙏

A post shared by Bhanurekha (@rekha_the_actress) on

रेखा को बॉलीवुड की एवरग्रीन डीवा कहा जाता है। उनके पास कोई स्टाइलिस्ट नहीं है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bhanurekha (@rekha_the_actress) on

वह अपने कपड़े और लुक खुद ही स्टाइल करती हैं। इस एवरग्रीन ब्यूटी को न्यूजरूमपोस्ट की तरफ से हार्दिक शुभकामनाएं।