IIFA Awards 2019: रणवीर सिंह बेस्ट एक्टर, तो ये फिल्म रही बेस्ट

इस साल आइफा अवॉर्ड्स को 20 साल पूरे हो गए हैं और इस बार मनोरंजन जगत का सबसे बड़ा अवॉर्ड फंक्शन काफी समय बाद मुंबई में आयोजित हुआ। जिसके चलते इस बार सेलीब्रेशन डबल हो गया।

Written by: September 19, 2019 10:41 am

मुंबई। आइफा अवार्ड्स 2019 का आयोजन बॉलीवुड के लिए किसी त्योहार से कम नहीं होता। सितारों से सजी इस शाम में ग्लैमर की चमक देखने लायक होती है। इस बार भी जब सितारे सज-धज कर रेड कार्पेट पर पहुंचे तो कैमरे उन्हें घूरते ही रह गए। किसी ने जमकर ठुमके लगाए तो कोई अपने अतरंगी कॉस्ट्यूम को लेकर चर्चा में रहा। चकाचौंध से भरी ये शाम जितनी स्टार्स को लेकर चर्चा में रही उतनी ही सुर्खियां इस साल के अवॉर्ड विजेताओं को भी मिलीं। बेस्ट फिल्म से लेकर बेस्ट एक्टर्स तक के अवॉर्ड्स जब बांटे गए तो सिर्फ स्टार्स ही नहीं फैंस की भी सांसे थम गईं।

IIFA

इस साल आइफा अवॉर्ड्स को 20 साल पूरे हो गए हैं और इस बार मनोरंजन जगत का सबसे बड़ा अवॉर्ड फंक्शन काफी समय बाद मुंबई में आयोजित हुआ। जिसके चलते इस बार सेलीब्रेशन डबल हो गया। सितारों से सजी इस शाम में कई स्टार्स की धमाकेदार डांस परफॉर्मेंस ने भी जबरदस्त माहौल बना दिया।

alia

वहीं, आलिया भट्ट से लेकर दीपिका पादुकोण तक और रणवीर सिंह से लेकर रणबीर कपूर तक सभी ने अवॉर्ड्स अपने नाम किए। तो चलिए हम आपको बताते हैं किस एक्टर और फिल्म ने जीता आइफा अवॉर्ड्स 2019।

आईफा 2019 विनर लिस्ट

बेस्ट फिल्म – राज़ी

बेस्ट एक्ट्रेस – आलिया भट्ट (राज़ी)

बेस्ट एक्टर – रणवीर सिंह (पद्मावत)

iifa 1

बेस्ट डायरेक्टर – श्रीराम राघवन (अंधाधुन)

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस – अदिति राव हैदरी (पद्मावत)

बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर – विकी कौशल (संजू)

बेस्ट म्यूज़िक एल्बम – सोनू के टीटू की स्वीटी

बेस्ट लिरिक्स – अमिताभ भट्टाचार्य (धड़क)

बेस्ट सिंगर – अरिजित सिंह (ऐ वतन, राज़ी)

बेस्ट सिंगर – हर्षदीप कौर, विभा सराफ (ऐ वतन, राज़ी)

बेस्ट डेब्यू एक्टर – इशान खट्टर (धड़क)

बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस – सारा अली खान (केदारनाथ)

sara

बेस्ट स्टोरी – श्रीराम राघवन, पूजा लाढ़ा सूर्ती, अरिजित बिस्वास, योगेश चंदेकर, हेमंत राव (अंधाधुन)

आइफा स्पेशल अवॉर्ड

20 सालों में बेस्ट एक्टर – रणबीर कपूर को बर्फी के लिए आइफा का स्पेशल अवार्ड मिला. ये अवार्ड था पिछले 20 सालों के बेस्ट एक्टर का.

20 सालों में बेस्ट एक्ट्रेस – दीपिका पादुकोण को चेन्नई एक्सप्रेस के लिए पिछले 20 सालों में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए आइफा का स्पेशल अवार्ड दिया गया.

20 सालों में बेस्ट डायरेक्टर – राजकुमार हिरानी को पिछले 20 सालों में बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड दिया गया. खास बात ये भी है कि उन्हें सलमान खान ने ये अवॉर्ड अपने हाथों से दिया.

20 सालों की बेस्ट फिल्म – राकेश रोशन की ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ को पिछले 20 सालों की बेस्ट फिल्म का अवार्ड दिया गया.

IIFA 2

20 सालों में बेस्ट म्यूज़िक डायरेक्टर – प्रीतम को पिछले 20 सालों में बेस्ट म्यूज़िक देने के लिए आइफा का स्पेशल अवार्ड मिला.

20 सालों में बेस्ट डांस डायरेक्टर – सरोज खान को हिंदी सिनेमा में अपने अभूतपूर्व योगदान के लिए खास अवार्ड दिया गया.

खास योगदान – एक्टर जगदीप को सिनेमा में अपने खास योगदान के लिए बेहतरीन उपलब्धि के सम्मान से नवाज़ा गया.