पटना में जलजमाव के बीच मॉडल ने कुछ यूं कराया फोटोशूट, हुईं जमकर ट्रोल

लेकिन पटना में इस बाढ़ के पानी के बीच एक मॉडल ने मुस्कुराते हुए फोटोशूट कराया है। पटना के युवा फोटोग्राफर सौरव अनुराज का कहना है कि उन्होंने मौजूदा स्थिति को दर्शाने के लिए ये फोटोशूट किया है।

Written by: September 30, 2019 11:32 am

नई दिल्ली।  जहां एक ओर बिहार की राजधानी पटना भारी बारिश की वजह से पूरी तरह से डूबी हुई है, दशहरा पर्व की रौनक भी पटनावासियों पर फीकी पड़ गई है तो वहीं दूसरी ओर इस जलजमाव के बीच में से एक ऐसे मॉडल की तस्वीर सामने आई है जिसने सोशल मीडिया को चर्चा का माहौल दे दिया है।  दरअसल, पटना प्राकृतिक आपदा की मार झेल रहा है और इस बीच सड़कों से लेकर स्कूल, कॉलेज तक हर जगह सिर्फ पानी ही पानी दिखाई दे रही है।

water model patna

लेकिन पटना में इस बाढ़ के पानी के बीच एक मॉडल ने मुस्कुराते हुए फोटोशूट कराया है। पटना के युवा फोटोग्राफर सौरव अनुराज का कहना है कि उन्होंने मौजूदा स्थिति को दर्शाने के लिए ये फोटोशूट किया है।

यह फोटोशूट सोशल मीडिया पर विवादों का कारण बन गया है। जहां एक तबके के लोगों ने फोटोज की तारीफ की है तो वहीं कई लोगों ने फोटोशूट पर सवाल उठाए हैं। फोटोज में दिख रहीं मॉडल का नाम अदिति सिंह है और वे निफ्ट पटना की छात्रा हैं।

water model patna 1

फोटोग्राफर सौरव ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि ये फोटोशूट इसलिए किया गया है ताकि लोगों तक मैसेज जाए। बिहार में कुछ भी हो, बाहर के लोगों को फर्क नहीं पड़ता। इसे देखकर काफी लोग मदद करने के लिए मैसेज भेज रहे हैं।सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने फोटोशूट पर सवाल उठाते हुए लिखा कि पटना वाले डूब रहे हैं और मॉडल इस तरह फोटो क्लिक करा रही हैं। यह सिर्फ फेमस होने के लिए किया गया है, न कि बाढ़ की त्रासदी को दिखाने के लिए। कुछ लोगों ने तो ये तक लिख दिया कि इस त्रासदी को दिखाने के लिए कोई हंसी का कैसे इस्तेमाल कर सकता है।

water model aditi 2

वहीं, इस फोटोशूट पर सवाल उठने के बाद फोटोग्राफर सौरव ने कहा कि किसी को शौक नहीं होता ऐसी जगह जाकर फोटोशूट करने का। यह काम आसान नहीं था। सभी का अपना तरीका होता है हर चीज को दर्शाने का।

water model aditi 1

वहीं, पटना और बिहार के कई हिस्सों में आई बाढ़ की वजह से कम से कम अबतक 23 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हालात से निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

water model aditi

नीतीश कुमार ने बाढ़ को लेकर ये भी कहा- “ये स्थिति किसी के हाथ में नहीं होती, ये प्राकृतिक आपदा है। मौसम विभाग भी सुबह कुछ कहता है और दोपहर में कुछ होता है।”