कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री की कई हस्तियों के घर इनकम टैक्स का छापा

Written by Newsroom Staff January 7, 2019 1:09 pm

नई दिल्ली। आयकर विभाग की तरफ से पूरे शहर में तीन से पांच जनवरी तक की गई छापेमारी में 11 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है। कर्नाटक के चार सुपर स्टार और तीन बड़े फिल्म निर्माताओं के ठिकानों की तलाशी ली गई। जब्त संपत्ति में 2.85 करोड़ रुपये नकदी और 25.3 किलोग्राम सोने के जेवरात बरामद किए गए हैं। आयकर विभाग ने रविवार को कहा कि तलाशी के दौरान पाए गए दोष सिद्ध करने वाले साक्ष्यों के अनुसार, आयकर चूककर्ताओं ने 109 करोड़ रुपये की आय का लेखा-जोखा पेश नहीं किया।

आयकर विभाग की जांच शाखा ने यहां एक बयान में कहा, “कई मसलों के साक्ष्य मिले हैं, लेकिन किसी ने स्वीकार नहीं किया है। गुप्त आय के बारे में पता चलने पर यह आंकड़ा बहुत ज्यादा होगा।” सैंडलवुड (कर्नाटक फिल्म इंडस्ट्री) के इन चार सुपरस्टारों में शिवाराज कुमार, उनके छोटे भाई पुनीत कुमार, सुदीप और यश शामिल हैं। तीन फिल्म निर्माताओं में रॉकलिन, वेंकटेश, सी.आर. मनोहर और बी. विजय किरागांधूर शामिल हैं।

अभिनेताओं और निर्माताओं को पहले वारंट जारी किए जाने के बाद आयकर अधिनियम 1961 की धारा 132 के तहत तलाशी ली गई। तीन दिनों के इस अभियान के दौरान आयकर विभाग के कर्नाटक और गोवा के 180 अधिकारियों ने 21 परिसरों की तलाशी ली और पांच जगहों का सर्वेक्षण किया।

अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं के अलावा फिल्म बनाने वाली कंपनियों और फिल्मों के लिए धन मुहैया करवाने वालों (फाइनेंसर) के दफ्तरों और आवासीय परिसरों की भी तलाशी ली गई।