Connect with us

मनोरंजन

JugJugg Jeeyo: फिल्म ‘जुग जुग जियो’ को लेकर बुरे फसे करण जौहर!, कहानी चुराने का आरोप, पाकिस्तानी सिंगर ने भी कही ये बात

JugJugg Jeeyo: पाकिस्तानी सिंगर अबरार का गाना ‘नाच पंजाबन’ साल 2000 में आया था। उनका ये गाना काफी हिट भी रहा था। अबरार पेशे से सिंगर, सॉन्ग राइटर के साथ ही पॉलिटिशियन भी हैं। उन्हें किंग ऑफ पाकिस्तानी पॉप का टाइटल भी मिला हुआ है। वहीं, जिस फिल्म को लेकर ये सारा विवाद हो रहा है उसे करण जौहर ने प्रोड्यूस किया है।

Published

on

karan jhohar

नई दिल्ली। फिल्मेकर करण जौहर की विवादों से अच्छी दोस्ती है ये कहना गलत नहीं होगा। हाल ही में करण ने मल्टीस्टारर फिल्म ‘जुग जुग जियो’ के ट्रेलर लॉन्च के दौरान शादी को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया था जिससे वो लोगों के निशाने पर आ गए थे तो वहीं, अब एक बार फिर उनकी मुश्किलें बढ़ गई है। दरअसल, 22 मई को फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया है। इस रिलीज हुए ट्रेलर को देखने के बाद जहां एक तरफ सोशल मीडिया यूजर ने उन पर कहानी चोरी करने का आरोप लगाया है तो वहीं, एक पाकिस्तानी सिंगर ने भी आरोप लगाते हुए कहा है कि बिना उनकी इजाजत के बिना उनका गाना फिल्म में इस्तेमाल किया गया है।

karan johar

अब एक साथ लगे 2 दो आरोपों से करण सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं। विशाल ए सिंह नाम के एक राइटर ने पोस्ट शेयर कर करण पर उनकी कहानी चुराकर अपनी फिल्म बनाने का आरोप लगाया है। अपने पोस्ट में राइटर ने लिखा है, “मैंने जनवरी 2020 में स्क्रीन राइटर्स असोसिएशन इंडिया के साथ ‘बन्नी रानी’ टाइटल के साथ एक स्टोरी का रजिस्ट्रेशन करवाया था। मैंने इस कहानी को फरवरी 2020 में करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन को ऑफिशियली मेल भी किया था। इस उम्मीद में ताकि उनके साथ मिलकर फिल्म को को-प्रोड्यूस कर सकूं। उन्होंने मुझे जवाब भी दिया। लेकिन, अब उन्होंने मेरी कहानी ले ली है। मेरी कहानी लेकर उन्होंने ‘जुग जुग जियो’ बना दी। यह सही नहीं है करण जौहर।”


राइटर विशाल ने साल 2020 में करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस ‘धर्मा प्रोडक्शंस’ को भेजे गए मेल का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है जिसमें फिल्म की कहानी के बारे में भी बताया गया है। इसके अलावा एक दूसरे पोस्ट में उन्होंने लिखा, “कहानी अच्छी लगे अगर तो बात करो, हाथ मिलाओ। साथ मिलकर बनाओ। यह किसी प्रतिष्ठित बैनर या किसी भी प्रोडक्शन हाउस को सूट नहीं करता कि वह चोरी-चकारी करे। अगर यह मेरे साथ हो सकता है, तो हिंदी सिनेमा में किसी के साथ भी ऐसा हो सकता है।”

पाक सिंगर ने लगाया गाना चुराने के आरोप

वहीं, पाकिस्तानी सिंगर अबरार उल हक ने भी सोशल मीडिया पोस्ट शेयर कर करण जौहर पर उनका गाना चुराने का आरोप लगाया है। अबरार ने लिखा, “मैंने अपना गाना ‘नाच पंजाबन’ किसी भारतीय फिल्म को नहीं बेचा है। मैंने राइट्स रिजर्व रखे हैं, ताकि हर्जाने के लिए कोर्ट जा सकूं। करण जौहर जैसे प्रोड्यूसर को गाने कॉपी नहीं करने चाहिए। ये मेरा 6वां गाना है, जिसे कॉपी किया जा रहा है। जिसकी बिल्कुल भी इजाजत नहीं दी जाएगी।”

एक दूसरा पोस्ट शेयर कर अबरार उल हक ने लिखा, “गाना नाच पंजाबन का किसी को भी लाइसेंस नहीं दिया गया है। अगर कोई दावा कर रहा है, तो एग्रीमेंट दिखाएं। मैं लीगल एक्शन लूंगा।” हालांकि इन दोनों आरोपों पर अभी तक मेकर्स, करण जौहर और धर्मा प्रोडक्शन की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है।

24 जून को रिलीज होगी फिल्म

पाकिस्तानी सिंगर अबरार का गाना ‘नाच पंजाबन’ साल 2000 में आया था। उनका ये गाना काफी हिट भी रहा था। अबरार पेशे से सिंगर, सॉन्ग राइटर के साथ ही पॉलिटिशियन भी हैं। उन्हें किंग ऑफ पाकिस्तानी पॉप का टाइटल भी मिला हुआ है। वहीं, जिस फिल्म को लेकर ये सारा विवाद हो रहा है उसे करण जौहर ने प्रोड्यूस किया है। ये फिल्म 24 जून 2022 को सिनेमाघरों में फैंस के बीच उतरेगी। अब देखना होगा कि विवादों में घिरी ये फिल्म सिनेमाघरों में क्या कमाल दिखाती है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement