लेडी गागा ने ‘शैलो’ के लिए जीता अपना पहला ऑस्कर

अमेरिकी गायिका व अभिनेत्री लेडी गागा ने सर्वश्रेष्ठ मौलिक गीत श्रेणी में ‘शैलो’ के लिए ऑस्कर अवॉर्ड जीता है। यह हिट फिल्म ‘अ स्टार इज बॉर्न’ का लोकप्रिय गीत है। अवॉर्ड गागा और सह-लेखकों मार्क रॉनसन, एंड्रयू व्याट और एंथोनी रोसोमैंडो के खाते में गया। अ

Written by: February 25, 2019 12:40 pm

नई दिल्ली। अमेरिकी गायिका व अभिनेत्री लेडी गागा ने सर्वश्रेष्ठ मौलिक गीत श्रेणी में ‘शैलो’ के लिए ऑस्कर अवॉर्ड जीता है। यह हिट फिल्म ‘अ स्टार इज बॉर्न’ का लोकप्रिय गीत है। अवॉर्ड गागा और सह-लेखकों मार्क रॉनसन, एंड्रयू व्याट और एंथोनी रोसोमैंडो के खाते में गया। अपनी स्पीच में गागा ने उन पर भरोसा जताने के लिए ‘अ स्टार इज बॉर्न’ के निर्देशक व सह-कलाकार ब्रैडली कूपर का आभार जताया।


जीत के बाद भावुक हुईं गागा ने कहा, “ब्रैडली इस धरती पर आपको छोड़कर ऐसा एक भी शख्स नहीं था जो मेरे साथ इस गाने को गा सकता।”
उन्होंने कहा, “हम पर भरोसा करने के लिए शुक्रिया और अगर आप घर पर हैं और सोफे पर बैठकर अभी हमें देख रहे हैं तो मैं बस कहना चाहूंगी कि यह कड़ी मेहनत का परिणाम है।”

गागा ने कहा कि अगर आपका कोई सपना है तो उसे पूरा करने के लिए लड़ें और प्रयास करें।  इस बीच, संगीतकार लुडविक गौरेनसन ने ‘ब्लैक पैंथर’ के लिए बेस्ट ओरिजनल स्कोर का ऑस्कर जीता।

गौरेनसन ने निर्देशक रायन कूगलर का आभार जताया।