आतिफ असलम के इस गाने पर भड़की लता मंगेशकर, बोली- किससे पूछ कर बदले लिरिक्स

Written by: September 4, 2018 11:45 am

मुंबई। पाकीज फिल्म का गाना चलते-चलते तो आपने सुना ही होगा। जिसे लता मंगेशकर ने बड़ी ही खूबसूरती के साथ गाया था और अब इसी गाने को रिमेक करके बनाया गया है।

हाल ही में आतिफ असलम ने अपकमिंग फिल्म ‘मितरों’ के लिए ‘पाकीजा’ का ‘चलते-चलते यूं ही कोई…’ का रिमिक्स  बनाकर गाया है। बता दें, इस गाने को तनिष्क बाग्ची ने लिखा है। गाने को सुनने के बाद हर कोई अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहा है । कुछ को ये गाना पसंद आया और कुछ को नहीं।

वहीं अब इस गाने को लेकर लता मंगेशकर का बयान भी सामने आया है। उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, ‘मैं इस गाने को सुनना तक नहीं चाहती हूं। ये रिमिक्स का जो ट्रेंड चला है वो मुझे दुखी करता है । किसी का भी गाना उठा लेते हैं। इसमें क्रिएटिविटी कहां है। क्लासिकल गाने में हेर-फेर कर देना ठीक नहीं है । मैंने तो ये भी सुना है कि गाने के बोल तक बदल दिए जाते हैं।

‘वो आगे कहती हैं, ‘किसकी सहमति से ये सब करते हैं?किसी कवि और लेखक की ये अपनी रचना होती है । किसी को ये हक नहीं है कि उन महान कवियों और कंपोजर की कविताओं-धुनों को अपना बना ले।

इतना ही लता ने कहा मैं ये गाना कभी सुनना पसंद नहीं करुंगी।लता जी ने आगे कहा की कल जो पुराने गानों को नया बनाकर चलाने का रिवाज है वो गाने मुझे काफी निराश करते हैं। किससे पुछ कर ये गानों के बोल बदल दिए जाते हैं।