फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ हुई रिलीज, जानें मूवी रिव्यू

Written by: January 11, 2019 12:39 pm

नई दिल्ली। आज बॉक्स ऑफिस पर ‘’द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म रिलीज हो रही है। इस फिल्म का ऑडियंस को काफी लंबे समय से इंतजार था। फिल्म में संजय बारू की किताब पर आधारित फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल को दिखाया गया है और मनमोहन सिंह के किरदार को अनुपम खेर ने निभाया है। संजय बारू का किरदार बॉलीवुड एक्टर अक्षय खन्ना ने किया है।

accidental pm cover

‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर में पहले सीन से ही ऐसा लगता है कि संजय बारू पीएमओ में अपनी बादशाहत कायम करना चाहते थे। फिल्म में दिखाए गए संजय बारू को देखकर तो ऐसा ही लगता है कि पीएमओ में हर कोई संदेहास्पद था और मनमोहन सिंह के खिलाफ साजिश बनाने में लगा था।

फिल्म की कहानी तब शुरू होती है जब 2004 से जब यूपीए की सरकार बनी थी. जब विपक्ष सोनिया गांधी के देश में रहने के 16 साल के बाद भारतीय नागरिकता लेने की बात कर रहा था तब सोनिया गांधी के सामने एक बड़ी समस्या ये आन पड़ी थी की आखिर किसे प्रधानमंत्री बनाया जाए।

फिल्म मे ये भी दिखाया गया है कि सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल की हर चाल को बारू ने किस तरीके से मात दी। फिल्म के ही बीच मे ये भी उभरकर सामने आता है कि सोनिया गांधी आने वाले समय के लिए राहुल गांधी को तैयार कर रही थीं और मनमोहन सिंह सिर्फ उस समय की खानापूर्ति कर रहे थे।

the accidental prime minister
the accidental prime minister

बारू के किरदार में अक्षय खन्ना फिल्म के हाई लाइट साबित हुए हैं। सूत्रधार के रूप में अपने लुक, विशिष्ट संवाद अदायगी और तंजिया लहजे के बलबूते पर अक्षय ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है।