विवेक ओबेरॉय के ट्वीट पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने कही ये बात

महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग (एमएसडब्ल्यू) ने भी एग्जिट पोल पर विवेक ओबेरॉय के ट्वीट को महिलाओं की गरिमा के प्रति ‘अपमानजनक’ बताया।

Written by: May 21, 2019 10:06 am

नई दिल्ली। राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने सोमवार को एग्जिट पोल पर अपने ‘गलत’ ट्वीट के लिए अभिनेता विवेक ओबेरॉय से जवाब मांगा। इससे पहले महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग (एमएसडब्ल्यू) ने पोस्ट को महिलाओं की गरिमा के लिए ‘अपमानजनक’ बताया।

vivek oberoi

विवेक ने सोमवार को खुद को एक बड़े विवाद में फंसा लिया। उन्होंने प्रमुख बॉलीवुड दिग्गजों के व्यक्तिगत जीवन पर बने एक राजनीतिक मीम को साझा करते हुए ट्वीट किया था। हालांकि, ताजा अपडेट के अनुसार विवेक ओबेरॉय ने यह ट्वीट डिलीट कर दिया है।


उनके ट्वीट में तीन तस्वीरों का एक सेट था। पहली तस्वीर में सलमान खान और ऐश्वर्या राय को दिखाकर ‘ओपिनियन पोल’ का जिक्र किया, तो अगले में ‘एग्जिट पोल’ का जिक्र था जिसमें अभिनेत्री के साथ विवेक को दर्शाया गया था और तीसरी तस्वीर में अपने पति अभिषेक बच्चन और उनकी सात वर्षीय बेटी आराध्या के साथ ऐश्वर्या राय बच्चन को दिखाया गया था।

vivek tweet pic

मीम को मूल रूप से ट्विटर पर किसी और ने साझा किया गया था, लेकिन विवेक ने इस पर अपनी टिप्पणी की और कहा, “हा हा! क्रिएटिव! यहां कोई राजनीति नहीं बस जीवन!”

vivek pic 1

यह बात जब सोशल मीडिया पर फैल गई तब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की महिला विंग की प्रमुख चित्रा वाघ और अन्य ने मीम साझा करने को लेकर विवेक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। महिला आयोग ने अभिनेता से ‘संतोषजनक स्पष्टीकरण’ मांगते हुए कहा कि आपने अपने ‘अपमानजनक और गलत’ ट्विटर पोस्ट में नाबालिग लड़की और एक महिला की तस्वीर के माध्यम से चुनाव परिणामों और एक महिला के व्यक्तिगत जीवन के बीच धूर्त तुलना की। इसमें कहा गया है कि पोस्ट “अत्यंत अपमानजनक, अनैतिक और सामान्य रूप से महिलाओं की गरिमा और सम्मान के प्रति अनादर है।”

vivek pic 2

महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग (एमएसडब्ल्यू) ने भी एग्जिट पोल पर विवेक ओबेरॉय के ट्वीट को महिलाओं की गरिमा के प्रति ‘अपमानजनक’ बताया। आयोग की प्रमुख ने सोमवार को कहा कि अभिनेता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एमएसडब्ल्यू की अध्यक्ष विजया रहाटकर ने आईएएनएस से कहा, “हां, हमने ट्वीट का अध्ययन किया है और प्रथम दृष्टि में इसे आपत्तिजनक पाया है। हम मंगलवार को उन्हें नोटिस भेजकर उन्हें अपना पक्ष रखने का मौका देंगे।”

vivek pic

जानीमानी हस्तियां- सोनम कपूर आहुजा, ज्वाला गट्टा और मधुर भंडारकर ने भी ट्वीट कर विवेक के अविवेकपूर्ण कृत्य की आलोचना की है।42 वर्षीय अभिनेता ने प्रियंका अल्वा से शादी की है और उनके दो बच्चे हैं।