Connect with us

मनोरंजन

Mahabharat: अब महाभारत पर बनेगी इतने करोड़ रूपये की फिल्म, ब्रह्मास्त्र से भी महंगी और हाई वीएफएक्स का होगा प्रयोग

Mahabharat: अब “महाभारत” पर बनेगी इतने करोड़ रूपये की फिल्म, ब्रह्मास्त्र से भी महंगी और हाई वीएफएक्स का होगा प्रयोग एक और फिल्म का एलान कर दिया गया है जो की हिन्दू धर्म पर केंद्रित होगी। ये फिल्म अब तक के सबसे ज्यादा बजट वाली फिल्म होगी| यहां हम इसी बारे में आपको जानकारी देंगे।

Published

on

नई दिल्ली। काफी समय से दर्शक एक फिल्म की डिमांड कर रहे हैं और उनकी डिमांड अब पूरी होने वाली है। हमने देखा है कि पिछले कई दिनों से एक बात खबरों में चल रही है की हिन्दू जाग गया है। हिन्दू ने अपने धर्म के प्रति मजाक उड़ाने वालों के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया है। इसके अलावा हमने ये भी सुना है कि दर्शकों का कहना है अब वही फिल्में चलेंगी जो धर्म का मजाक  न उड़ाती हों। धर्म की बात करती हों या फिर देश की बात करती हों। ऐसे में बॉलीवुड भी अपनी रोटियां सेंकता दिख रहा है। जिस बॉलीवुड पर ये आरोप लगते हैं कि वो हिन्दू धर्म विरोधी फिल्में बनाता है। जिस पर ये आरोप लगते हैं की देवी- देवताओं (Anti Hindu Bollywood) का मजाक करता है अब वही बॉलीवुड हिन्दू धर्म के पक्ष (Pro Hindu) में फिल्में बनाना शुरू कर रहा है। एक और फिल्म का एलान कर दिया गया है जो की हिन्दू धर्म पर केंद्रित होगी। ये फिल्म अब तक के सबसे ज्यादा बजट वाली फिल्म होगी| यहां हम इसी बारे में आपको जानकारी देंगे।

पहले कब हुआ था एलान

काफी समय से दर्शकों की तरफ से ये मांग थी की महाभारत (Mahabharat) पर फिल्म बनाई जाए। दक्षिण भाषा उद्योग (South Film Industry) के महान डायरेक्टर राजामौली (S S Rajamouli) से भी इस फिल्म को बनाने की बात लगभग हर इंटरव्यू में कही जाती थी। लेकिन राजामौली का कहना होता था कि उन्हें महाभारत जैसी फिल्म के निर्माण के लिए काफी वक़्त की आवश्यकता है। इसके अलावा इसके लिए अधिक बजट की भी आवश्यकता है। राजामौली ने कहा कि वो जब भी इस फिल्म को बनाएंगे तो इसे बनाने में उन्हें 6 साल का वक़्त तो लगेगा ही लगेगा।

कितने करोड़ में बनेगी महाभारत

अब काफी समय के इंतजार के बाद महाभारत पर फिल्म बनने का एलान हो गया है। हालांकि इस फिल्म का एलान राजामौली ने नहीं किया है। इस फिल्म का निर्माण कौन करेगा वो हम आपको बताएंगे, पहले आपको इस फिल्म को बनाने में कितना रुपया लगेगा उसके बारे में बता देते हैं। कुछ ही दिन पहले ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) फिल्म रिलीज़ हुई थी जिसका बजट करीब 400 करोड़ रूपये के आसपास है। आदिपुरुष (Adipurush) फिल्म आने वाली है जिसका बजट 500 करोड़ रूपये के आसपास है। लेकिन महाभारत फिल्म 700 करोड़ रूपये के बजट में बनेगी। जिसमें अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और अजय देवगन (Ajay Devgan) जैसे कलाकार काम करते नज़र आने की संभावना है। इसके अलावा फिल्म को 3D नहीं, बल्कि 5D में दिखाया जाएगा। इससे हम समझ सकते हैं कि इस फिल्म को देखने का लोगों का अनुभव कितना बेहतरीन होगा।

कौन बनाएगा फिल्म

इस फिल्म को फ़िरोज़ नाडियावाला (Firoz Nadiawala) बनाएंगे जिन्होंने वेलकम (Welcome) और फिर हेरा फेरी (Phir Hera Pheri) जैसी फिल्में बनाई हैं। अब वो महाभारत पर फिल्म बना रहे हैं। बॉलीवुड हंगामा (Bollywood Hungama) की खबरों के मुताबिक़ इस फिल्म पर काफी समय से काम चल रहा है और करीब 4 -5 साल के वक़्त में इसकी स्क्रिप्ट पर काम हुआ है। आपको बता दें इस फिल्म का बजट 700 करोड़ रूपये से भी ऊपर हो सकता है। इसके अलावा फिल्म में रणवीर सिंह (Ranvir Singh) और नाना पाटेकर (Nana Patekar) जैसे कलाकार भी देखने को मिल सकते हैं।

फिल्म की रिलीज़ में कितना वक़्त लगेगा

अभी तक फिल्म के लिए निर्देशक का चयन नहीं हुआ है। इस फिल्म को अब तक की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक माना जा रहा है। इस फिल्म में काफी उच्च गुणवत्ता के वीएफएक्स (VFX) और बैकग्राउंड स्कोर (Background Score) को शामिल किया जाएगा। हालांकि फिल्म को रिलीज़ होने में काफी वक़्त है| ऐसी उम्मीद है कि इस फिल्म को रिलीज़ होने में करीब 3 – 4 वर्ष का वक़्त लग सकता है। खैर ये फिल्म जब भी आए, दर्शकों को इसका इंतजार बना रहेगा। दर्शक फिल्म देखने के प्रति उत्साहित रहेंगे और जब इस बजट के साथ फिल्म बन रही हो तब तो दर्शकों की बल्ले- बल्ले है।

 

Advertisement
Advertisement
mcd office
देश14 mins ago

MCD Mayor Election 2022: बीजेपी ने किया ये ‘खेला’ तो एमसीडी मेयर चुनाव में ‘आप’ को लग सकता है बड़ा झटका, समझिए आंकड़ों का गणित

मनोरंजन16 mins ago

Happy Birthday Dharmendra: बॉलीवुड के शानदार एक्टर धर्मेंद्र का 87वां जन्मदिन आज, जब एक शर्ट ने एक्टर की बदल दी थी जिंदगी

UP By Election..
देश34 mins ago

UP By Election: मैनपुरी में आज सपा के लिए मुलायम की विरासत को बचाने का दिन, बीजेपी के लिए सपा का गढ़ ध्वस्त करने का मौका

Imran Khan
दुनिया35 mins ago

Imran Khan: बड़ी मुश्किल में घिरे पाक के पूर्व पीएम इमरान खान और पीटीआई के नेता, चलेगा आपराधिक केस

ram gopal
मनोरंजन40 mins ago

Ram Gopal Varma: जमीन पर बैठ चाटे एक्ट्रेस के पैर, राम गोपाल वर्मा ने की अजीबोगरीब हरकत, वीडियो देख चकराया यूजर्स का दिमाग

Advertisement