पहलाज निहलानी की फिल्म पर सेंसर बोर्ड ने 20 जगह चलाई कैंची, बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचे पूर्व अध्यक्ष

Avatar Written by: November 5, 2018 7:47 pm

नई दिल्ली। सीबीएफसी के पूर्व चेयरमैन पहलाज निहलानी इन दिनों फिर चर्चा में हैं। इन दिनों चर्चा में पहलाज की फिल्म ‘रंगीला राजा’ हैं। लंबे इंतजार के बाद 2 हफ्ते पहले ही सेंसर बोर्ड के सामने इस फिल्म की स्क्रीनिंग हुई है।स्क्रीनिंग के बाद सेंसर बोर्ड ने फिल्म में 20 कट लगाने को कहा है। इससे पहलाज इतने नाराज हो गए कि सीबीएफसी के फैसले के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी। सेंसर बोर्ड के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए निहलानी ने कहा।

पहलाज निहलानी ने इस बारे में  मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मेरी फिल्म पर जिस तरह से सेंसर बोर्ड ने फीडबैक दिया है, वह निराशाजनक है। मैं ऐसी फिल्में नहीं करता हूं जिन पर सेंसर को आपत्ति हो।

अपने कार्यकाल के दौरान पहलाज निहलानी पर काफी विवादित में रहे हैं। उन्होंने फिल्म उड़ता पंजाब पर आपत्ति जताई थी। जिसके बाद काफी विवाद हुआ था।

बता दें कि ‘रंगीला राजा’ के साथ 25 सालों के बाद गोविंदा और पहलाज निहलानी की जोड़ी एक बार फिर बड़े पर्दे पर लौटी है। इस फिल्म को पहले तो सेंसर बोर्ड में 40 से अधिक दिनों तक लटकाया गया, जिस पर भी निहलानी ने दुश्मनी निकालने की बात कही थी।

इस फिल्म में गोविंदा  25 साल बाद प्रड्यूसर पहलाज निहलानी के फिल्म में नजर आएंगे। पहलाज निहलानी गोविंदा को लेकर फिल्म ‘इल्जाम’, ‘शोला और शबनम’ और ‘आंखें’ जैसी फिल्म प्रड्यूस किया था। इसके बाद वो रंगीला राजा से दोबारा वापसी कर रहे हैं।